विभिन्न खेलों से जुड़े पेशेवर खिलाड़ी फिर हुए एकजुट, ये है वजह
विभिन्न खेलों से जुड़े पेशेवर खिलाड़ी फिर हुए एकजुट, ये है वजह
Share:

अश्वेत नागरिक जैकब ब्लैक पर एक पुलिसकर्मी के फायरिंग करने के पश्चात् विभिन्न खेलों से जुड़े पेशेवर प्लेयर्स फिर से अश्वेतों पर अत्याचार के विरुद्ध एक जुट हो गए हैं. इन प्लेयर्स में कुछ वे प्लेयर भी सम्मिलित हैं, जिन्होंने इससे पूर्व ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ में भी बढ़ चढ़कर भाग लिया था. इस बार कई प्लेयर्स ने इसके विरोध में खेलने से मना कर दिया. 

इस कारण राष्ट्रिय बॉस्केटबॉल लीग के बुधवार तथा बृहस्पतिवार को होने वाले प्लेऑफ मैच निरस्त करने पड़े. तत्पश्चात, दूसरे खेलों के प्लेयर भी इससे जुड़ने लगे तथा कई खेलों में मैच रद्द करने पड़े. वही शीर्ष बॉस्केटबॉल प्लेयर लेब्रोन जेम्स ने कहा, ‘हम अमेरिका में अश्वेत होने की वजह से डरे हुए है. अश्वेत पुरुष, अश्वेत महिला, अश्वेत बच्चे. हम खौफ में हैं.’ इससे पूर्व एक पुलिसकर्मी के हाथों अश्वेत जार्ज फ्लॉयड की मौत के पश्चात् भी प्लेयर्स ने ऐसी एकजुटता दिखाई थी. इसके पश्चात् ही ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान चला था. 

वही मेजर लीग बेसबॉल में भी प्लैज़र ने खेलने से मना कर दिया है. बेसबॉल में बुधवार को तीन मैच स्थगित किए गए थे जबकि बृहस्पतिवार को सात मैच रद्द कर दिए गए. राष्ट्रिय फुटबॉल लीग में नौ टीमों ने बृहस्पतिवार को अभ्यास नहीं किया. यह लीग 10 सितंबर से आरम्भ होगी. राष्ट्रिय हॉकी लीग ने प्लेऑफ मैचों को दो दिन के लिए रद्द कर दिया है. गोल्फ में ओलंपिया फील्ड्स में पीजीए टूर की प्रतिस्पर्धा आरम्भ हुई, किन्तु कुछ प्लेयर्स ने अश्वेतों पर अत्याचार का सांकेतिक विरोध किया. साथ ही विरोध लगातार जारी है.

बॉब और माइक ब्रायन की मशहूर जोड़ी ने टेनिस को कहा अलविदा

कोरोना की चपेट में आए मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी पॉल पोग्बा, फ्रांस फुटबॉल टीम से हुए बाहर

कोरोना के तीसरे टेस्ट में निगेटिव निकले केई निशिकोरी, ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का नहीं होंगे हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -