IPL 2021: 18 फ़रवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, चेन्नई में लगेगा मेला
IPL 2021: 18 फ़रवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, चेन्नई में लगेगा मेला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले संस्करण से पहले होने वाली नीलामी की तारीख की घोषणा कर दी है. IPL 2021 के लिए प्लेयर्स की नीलामी 18 फरवरी को होगी. ये नीलामी चेन्नई में ही आयोजित की जाएगी. खास बात ये है कि ये नीलामी भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन के ठीक बाद होगी. 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 से 17 फरवरी के बीच खेला जाएगा. 2022 में होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले ये अंतिम छोटी नीलामी होगी. इसके बाद अगले संस्करण के लिए सभी फ्रेंचाइजी को केवल 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाएगी और मेगा ऑक्शन से फिर खिलाड़ियों की खरीद होगी. नए सीजन के लिए होने वाली नीलामी में कई स्टार प्लेयर्स की किस्मत इस बार दांव पर होगी. 

हाल ही में सभी 8 फ्रेंचाइजियों की तरफ से कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया था, जिनमें कुछ बड़े नाम भी थे. चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रिलीज किए गए हरभजन सिंह, किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व हरफ़नमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच इनमें मुख्य नाम हैं.

Ind Vs Eng: चेन्नई पहुंची इंग्लैंड की टीम, 5 फ़रवरी को भारत के खिलाफ खेलेगी पहला टेस्ट

इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड का दावा, कहा- हमारी टीम में भारत को हराने की क्षमता

धोनी की पत्नी साक्षी ने शेयर की खूबसूरत फोटो, फैंस ने ऋषभ पंत को लेकर पूछ डाला ये सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -