दिनों दिन बढ़ रही है प्लास्टिक सर्जरी की मांग
दिनों दिन बढ़ रही है प्लास्टिक सर्जरी की मांग
Share:

कोविड- 19 घर से प्रेरित काम करते हैं और आभासी प्लेटफार्मों पर अधिक समय बिताने से लोगों की आत्म-छवि प्रभावित होती है, जिससे वे चेहरे के उपचार के लिए दौड़ पड़ते हैं, जो कभी सोचा भी नहीं था। । स्वयं के फ़िल्टर किए गए संस्करण बनाने के लिए फोटो एडिटिंग ऐप्स का उपयोग करते हुए सेल्फी और एक परिवर्तन को मीट्रिक के रूप में उपयोग किया जाता था, किसी व्यक्ति की उपस्थिति को एप्लिकेशन ज़ूम द्वारा बदल दिया जाता था।

स्नैपचैट डिस्मॉर्फिया इसके शरीर के डिस्मॉर्फिक विकार के लिए व्यापक चिंता का कारण बना। शोधकर्ताओं ने कहा "महामारी के दौरान Google खोज रुझानों के हालिया विश्लेषण से पता चला है कि मुँहासे और बालों का झड़ना 'इस नई आभासी वास्तविकता में बढ़ रहा है।" यह चिंता और अवसाद का कारण बनता है, संगरोध के दौरान सबसे आम मनोवैज्ञानिक स्थिति। लेखकों ने कहा कि 2019 में, अमेरिकन एकेडमी ऑफ फेशियल प्लास्टिक एंड रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी के 72% सदस्यों ने मरीजों को अपनी सेल्फी में सुधार के लिए कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं देखने की सूचना दी।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर सगाई के उच्च स्तर ने शरीर के असंतोष के साथ सहसंबंध दिखाया है। उन्होंने कहा सोशल मीडिया की स्थिर और फ़िल्टर्ड सेल्फी के विपरीत, ज़ूम इन मोशन में स्वयं का एक unedited संस्करण प्रदर्शित करता है, बॉम्बे, यूएस के डर्मेटोलॉजी इंस्टीट्यूट से एमी ग्रेबर ने समझाया एक आत्म-चित्रण बहुत कम लोगों को दैनिक आधार पर देखने के लिए उपयोग किया जाता है।"

बीएफसी की ब्रांड एंबेसडर बनते ही प्रियंका चोपड़ा ने किया यह ट्वीट

इस तरह रखें अपने घर को साफ-सुथरा

इन आसान उपायों से सर्दियों में घर को बनाएं गर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -