इस दिशा में लगाएं दीवार घड़ी, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी
इस दिशा में लगाएं दीवार घड़ी, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी
Share:

हमारे जीवन में घड़ी का बहुत बड़ा महत्व है. मगर कई बार घड़ी गलत दिशा में लगाने से विपरीत नतीजे देने लगती है. वास्तु के मुताबिक, पूर्व और उत्तर दिशा में सकारात्मक ऊर्जा का भरपूर संचार होता है. ऐसे में इस दिशा में दीवार पर घड़ी लगाना शुभ माना जाता है. त्रिकोण तथा आयताकार लाल रंग की घड़ी को उत्तर पूर्व दिशा में लगाने से घर में धन-दौलत की बढ़ोतरी होगी. 

घर की उत्तर पूर्व दिशा में घड़ी लगाने से परिवार के सदस्यों को नेम एंड फेम प्राप्त होगा. वक़्त पर काम होंगे. यदि आप गोल या दिल के आकार की सफेद घड़ी लगा रहे हैं तो इसे उत्तर दिशा में लगाएं. इससे घर मं खुशियां आएगी. ओवल और हाफ सर्किल और चौरस आकार वाले रहे रंग की घड़ी को उत्तर दिशा में लगाने से रुके हुए काम बनने लगेंगे. दक्षिण दिशा की दीवार पर घड़ी लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है. इसलिए इस दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए.

वही यदि घर में किसी दरवाजे के ऊपर घड़ी लगी है तो उसे तुरंत उतार दें. क्योंकि इससे परिवार के लोगों पर नकारात्मक ऊर्जा का असर पड़ता है. घर की बालकनी तथा बरामदे में भी घड़ी नहीं लटकानी चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है. वही यहाँ बताई गई जानकारी विशेषज्ञों द्वारा सुझाई गई है हम इसकी पुष्टि नहीं करती है.

इन 7 चीजों के बिना अधूरी मानी जाती है छठ पूजा, यहाँ जानिए इससे जुड़ी जरुरी बातें

आखिर क्यों छठ पूजा में चढ़ाया जाता है ठेकुए और डाभ का प्रसाद? यहाँ जानिए महत्व

छठ पूजा के दौरान सूर्य देव का अर्घ्य देते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -