उत्तराखंड की सुरक्षा का परीक्षण करेंगे पीके मिश्रा
उत्तराखंड की सुरक्षा का परीक्षण करेंगे पीके मिश्रा
Share:

नई दिल्ली:  उत्तराखंड की हसीं वादियों का हर कोई दीवाना है दूर दूर से लोग यहाँ देखने के लिए आते है, उत्तराखंड में कई बेस्ट स्थान है, हनीमून से लेकर दर्शन करने तक सभी यहाँ आते है. हाल ही में ख़बरें आ रही हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा और सलाहकार अमित खरे पीएम की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले केदारनाथ और बदरीनाथ के विकास की योजनाओं पर चल रहे काम की प्रगति को परखने वाले है। वह 22 जून को दो दिवसीय दौरे में सबसे पहले केदारनाथ धाम जाएंगे और दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति जांचेंगे। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु भी उनके साथ होंगे। इसके बाद वह बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत चल रहे कार्यों की प्रगति परखेंगे।

इसके पहले ख़बरें थी कि उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 के शुभारंभ होने के साथ ही तीर्थ यात्रियों का भारी आंकड़ा दर्शन करने को पहुँच रहा है। गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरीनाथ समेत चारों धामों में भक्तों की भारी भीड़ है। केदारनाथ धाम को दर्शन को पहुंचे तीर्थ यात्रियों की आज बृहस्पतिवार को फिर सांसे अटक गईं।

केदारानाथ मंदिर के पीछे एक बार फिर से हिमस्खलन हुआ है। हिमस्खन को देखते ही भक्त चौंकने हो गए थे। केदारनाथ मंदिर के पीछे बर्फ के पहाड़ के भरभराकर गिरते हुए धाम के आसपास उपस्थित तीर्थ यात्रियों ने इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि, राहत की बात रही कि हिमस्खलन से मंदिर या फिर किसी भी तीर्थ यात्री को कोई हानि नहीं हुई है। इधर, केदारनाथ में इस वर्ष कई बार एवलांच आ चुके हैं। कहा जा रहा है कि ऐसे एवलांच हिमालय की पहाड़ियों में आते रहते हैं। बृहस्पतिवार प्रातः केदारनाथ मंदिर के ठीक पीछे अचानक हिमस्खलन होने से बर्फ का सफेद गुब्बारा उठ गया जिससे यात्री एवं स्थानीय कारोबारियों में दहशत फैल गई।

भैंसों को पकड़कर ले गया नगर निगम, जानिए पूरा मामला

नए फ्रिज का स्विच ऑन होते ही हुआ खतरनाक धमाका, घर का हो गया ये हाल

ड्रोन ने पकड़ी महिलाओं की चोरी, बिजली चोरी के तार हटाते हुए हुई कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -