हिरासत में लिए गए 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले पियूष जैन, 175 करोड़ की नकदी बरामद
हिरासत में लिए गए 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले पियूष जैन, 175 करोड़ की नकदी बरामद
Share:

लखनऊ: समाजवादी इत्र बनाने वाले कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर पर बीते कई घंटों से DGGI की छापेमारी लगातार जारी है। टीम शहर के छिपट्टी मोहल्ला स्थित उनके पैतृक आवास पर शुक्रवार शाम लगभग चार बजे पहुंची थी, तब से लेकर शनिवार सुबह तक यह छापेमारी चल रही है।  बताया जा रहा है कि घर में बहुत से लॉकर और कमरे हैं, जिस वजह से टीम को वक़्त लग रहा है।

DGGI ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को भी हिरासत में ले लिया है। सूत्रों ने बताया कि कानपुर में 175 करोड़ का कैश मिलने के बाद यहां से भी बड़े पैमाने पर नगदी और ज्वैलरी मिली है, हालांकि टीम ने अभी सब कुछ गोपनीय रखा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार टीम को नौ ड्रम संदल, एक झोला चाबी, दो हजार के नोट से भरे बॉक्स मिले हैं। इस बीच 15-20 ताले तोड़े गए और इतनी ही अलमारियां और ल़कर काटे गए हैं। ताले खोलने-तोड़ने और अलमारियां-लॉकर काटने के लिए बाहर से भी कर्मचारियों को बुलाया गया था। छापेमारी के दौरान आवास के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है।

बरामद नोट गिनने के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की ट्रांसपोर्ट नगर और मालरोड शाखा से 13 मशीनें काम पर मंगाई गईं थी। रकम भरने के लिए 80 बक्से मंगाए गए। एक कंटेनर में रकम को पुलिस व PAC की सख्त सुरक्षा में SBI की माल रोड ब्रांच तक भेजा गया। सूत्रों के अनुसार, छापों में अभी तक गिनी जा चुकी बरामद राशि बैंक भेजी जा चुकी है।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -