शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- अब आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में सोचने की जरूरत
शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- अब आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में सोचने की जरूरत
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के मध्य महाराष्ट्र के औद्योगिक केंद्रों में गतिविधियों को फिर से शुरू करके आर्थिक पुनरुद्धार की तरफ देखने की आवश्यकता है. NCP प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने शुक्रवार को बताया कि 31 जुलाई तक, लॉकडाउन के विस्तार पर एक फैसले, जमीनी स्थिति का आकलन करने और लोगों को विश्वास में लेने के बाद बनाया जा रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि केस में वृद्धि न हो इसका ध्यान दिया जाना जरुरी है.

पवार ने जिले का समर्थन करते हुए कहा, अब जैसे स्वास्थ्य संकट के जैसे, देश और राज्य को वित्तीय संकट का भी जूझना पड़ सकता है. ऐसे में पुणे, नासिक, औरंगाबाद और नागपुर राज्य में उद्योगों के जरुरी केंद्र हैं. उद्योगों के पुनरुद्धार के बारे में सोचने की आवश्यकता है. उनका कहना है कि प्रवासी श्रमिक, जो लॉकडाउन के बीच अपने मूल राज्यों में वापस आ चुके है. वे महाराष्ट्र वापस आने के इच्छुक हैं और वे कैसे जा सकते हैं, इस पर विचार किया जाना जरुरी है.

पवार का कहना है, 'आने वाले समय में पूरी तरह से औद्योगिक गतिविधियों को फिर से शुरू करके राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का ध्यान रखने की आवश्यकता है. हम इन मुद्दों को समझने का प्रयास कर रहे हैं.' NCP सुप्रीमो ने बताया हा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने COVID -19 स्थिति से निपटने के लिए बीते कुछ माह से ध्यान केंद्रित कर लिया है. पवार ने  बताया है कि ठाकरे ने विशेष रूप से मुंबई की स्थिति पर ध्यान दिया, जो उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा क्षेत्र है, और आवश्यक है कि महानगर में स्थिति में सुधार हो रहा है. हालांकि, ठाकरे नासिक आएंगे और राज्य के अन्य भागों का भी दौरा करेंगे.

मैं ट्रम्प नहीं हूँ... अपने लोगों को तड़पते हुए नहीं देख सकता- सीएम उद्धव ठाकरे

26-11 मुंबई हमले के आरोपी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका अमेरिकी कोर्ट में ख़ारिज

प्रियंका गाँधी का बड़ा बयान, कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में कांग्रेस सरकार के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -