पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस हत्यारे करार दिए गए
पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस हत्यारे करार दिए गए
Share:

ब्लोमफोंटेन : खबर है कि दक्षिण अफ्रीका के पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को दक्षिण अफ्रीका कि सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया है. इससे पूर्व भी ऑस्कर पिस्टोरियस पर अपनी प्रेमिका की गैर इरादतन हत्या का दोषी पाया गया था. दक्षिण अफ्रीका के पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस जो कि ब्लेड रनर के नाम से मशहूर है. बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को गैर इरादतन हत्या के मामले में 5 वर्षो की कारावास की सजा से दंडित किया गया था तथा वह एक साल जेल में काटने के बाद अक्टूबर में ही जेल से पेरोल पर रिहा हुए थे.

यह दोष सिद्ध हो जाने के बाद उन्हें पुनः जेल में जाना पड़ेगा. इस मामले में अदालत की जज एरिक लीच ने अपने बयान में कहा कि पैरालिंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस हत्या का दोषी है हमने पाया कि आरोपी की उस समय अपराधिक मंशा थी. तथा इस केस को फिर से अदालत को सौंप दिया गया है जो की उन्हें एक उचित सजा से दंडित करेगी.

ऑस्कर पिस्टोरियस ने 2013 में वेलेनटाइन डे के दिन अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पिस्टोरियस ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था की उन्हें लगा था कि कोई लुटेरा घुसा है और उसने बेडरूम के टॉयलेट के तालाबंद दरवाजे के भीतर गोलियां चलाई. कोर्ट ने कहा की यह गैर इरादतन हत्या नहीं बल्कि हत्या है. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -