फ्लाइट में लड़ने वाले पायलट कपल को नौकरी से निकाला
फ्लाइट में लड़ने वाले पायलट कपल को नौकरी से निकाला
Share:

नई दिल्ली. 1 जनवरी को लंदन से मुंबई उड़ान के दौरान जेटएयरवेज की कॉकपिट में झगड़ने वाले वाले पुरुष व महिला पायलट को नौकरी से निकाल दिया. बताया जा रहा है कि दोनों लिवइन पार्टनर थे. मामला सामने आने पर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए‌‌‌‌) ने भी कार्रवाई करते हुए पुरुष पायलट का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया था और एयरलाइन द्वारा दोनों पायलट को डयूटी से हटा दिया गया था. 

1 जनवरी को जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W119 लंदन से मुंबई आ रही थी, इस दौराम कॉकपिट में मौजूद दोनों पायलट किसी बात पर झगड़ने लगे. यही नहीं पायलट ने अपनी महिला को-पायलट पर हाथ उठा दिया. इस पर महिला पायलट कॉकपिट छोड़ दिया और रोते हुए बाहर आकर प्लेन उड़ाने से इंकार कर दिया. कॉकपिट से पायलट उसे वापस आने सिग्नल देने लगा, लेकिन उसने जाने से कर दिया. इतने में महिला पायलट को कॉकपिट में वापस ले जाने के लिए मेल पायलट भी बाहर गया और दोनों यहाँ भी झगड़ने लगे. केबिन क्रू की मिन्नतों के बाद दोनों पायलट कॉकपिट में भेजा. लेकिन यही तमाशा फिर हुआ.

केबिन क्रू और पायलट टीम के 14 सदस्यों समेत कुल 324 लोगों का जीवन खतरे में डालने के कारण एयरलाइन द्वारा दोनों पायलट को डयूटी से हटा दिया गया था और डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए‌‌‌‌) ने पुरुष पायलट का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया था.

गणतंत्र दिवस से पहले 100 उड़ानें क्यों रहेगी रद्द

एयरहोस्टस के पास से मिले डॉलर्स के बंडल, DRI के उड़े होश

शहीद उधमसिंह के पोते ने कर्ज़ के चलते फांसी लगाई

दोस्त से संबंध बनाने से इंकार करने पर दिया तीन तलाक़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -