तेलंगाना ने की COVID-19 पर‌ PIB रिलीज की निंदा
तेलंगाना ने की COVID-19 पर‌ PIB रिलीज की निंदा
Share:

हैदराबाद: हाल ही में तेलंगाना ने राज्य के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए बीते मंगलवार को COVID ​​-19 पर प्रेस सूचना ब्यूरो की दैनिक रिलीज की निंदा की है. उन्होंने बीते मंगलवार रात दिए गए एक बयान में बहुत सी बातें की. इस दौरान, सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने पीआईबी की प्रेस रिलीज पर कड़ी निंदा की. इसके साथ ही उन्होंने बहुत नाराजगी भी जताई. जी दरअसल उन्होंने आरोप लगाया कि पीआईबी ने खेल को दोष देने का सहारा लिया.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि केंद्र सरकार की एक नोडल एजेंसी PIB ने सामूहिक परीक्षण न करने के लिए COVID पर अपने दैनिक बुलेटिन में तेलंगाना को अपने निशाने पर ले लिया था. वहीं पीआईबी के अनुसार, तेलंगाना उच्च न्यायालय ने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सामूहिक परीक्षण नहीं करने के लिए राज्य सरकार को डांट लगाई थी. इसके अलावा सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव को इस मामले में समझाने के लिए बुलाया गया था. वहीं ऐसा भी सामने आया है कि तेलंगाना ने बहुत देरी के बाद, तेजी से प्रतिजन परीक्षण शुरू किया है. इसके अलावा यह आईसीएमआर प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने में असमर्थ हो रहा है.

वहीं इस मामले में आईसीएमआर ने सुझाव दिया है कि 'जो लोग प्रतिजन परीक्षण में नकारात्मक परीक्षण करते हैं, उन्हें आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना पड़ता है.' इसके अलावा सरकार ने यह भी कहा कि रोगविज्ञानी लोगों को फिर से परीक्षण करने के बजाय, अलगाव में जाने का फैसला किया. इसी के साथ कहा जा रहा है तेलंगाना अपने नागरिकों को COVID-19 से सुरक्षित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है. आपको बता दें कि तेलंगाना ने मंगलवार को 13,175 परीक्षण किए, जो एक दिन में सबसे अधिक था.

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

आंध्रप्रदेश: मछली व्यवसायी से 20 लाख लूट मामले में खबरी हुआ गिरफ्तार

स्मारक नहीं बनेगा जयललिता का निवास, इस बारे में विचार कर रही सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -