Piaggio बाइक में दी जाएगी ये खास सुविधा
Piaggio बाइक में दी जाएगी ये खास सुविधा
Share:

पियाजियो से फ्यूचर बाइक्स और स्कूटर्स एक यूनीक फीचर के साथ आ सकते हैं। दोपहिया वाहन निर्माता ने हाल ही में एक नए प्रकार के सौजन्य प्रकाश के पेटेंट के लिए आवेदन किया है जो पार्किंग के दौरान दोपहिया वाहन के नीचे की जमीन को रोशन करता है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को वाहन से बाहर निकलते समय क्षेत्र का एक स्पष्ट दृश्य प्रदान करेगी।

पेटेंट में भारी वजन वाली मोटो गुज्जी टूरिंग बाइक में लगी लाइट्स को दिखाया गया है। दो लाइट्स को पेटेंट में देखा जा सकता है। पहली लाइट सवार के फुटपेग के नीचे जमीन को रोशन करते हुए देखी जा सकती है, जबकि दूसरी यात्री के ग्राउंड के नीचे। अगर गलती से एक पोखर में कदम रखा जाए तो ये लाइटें राइडर को गाइड करेंगी। यह बाइक के पार्किंग स्टैंड, विशेष रूप से भारी बाइक का विस्तार करते हुए भी काम आएगा।

कर्टेसी लाइट की यह सुविधा आम तौर पर चार पहिया वाहनों पर पाई जाती है जिसमें रोशनी सामने के दरवाजों के खंड में एम्बेडेड की जाती है जो बी-खंभों को पूरा करती है। एक दूसरी छवि भी है जो एक छोटी क्षमता वाले स्कूटर पर इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली को दिखाती है। यहां इसी मकसद को पूरा करने के लिए स्कूटर के रनिंग बोर्ड के नीचे लाइट्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा, कंपनी ने अपने भविष्य के दोपहिया वाहनों में से एक के लिए Aprilia 'eSR1' नाम भी पंजीकृत किया है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -