जल्द ही बिना सिम कार्ड स्लॉट के लॉन्च किए जाएंगे फोन, जानिए कैसे करेंगे काम

फिजिकल सिम कार्ड को आसानी से चेंज किया जा सकता है। साथ ही फिजिकल सिम से फ्रॉड और भी ज्यादा आसान हो जाता है। अगर आपका स्मार्टफोन लॉक भी है, तब भी आपके फोन से सिम कार्ड निकालकर फ्रॉड भी कर सकते है। इससे बचने के लिए Google की तरफ से गजब का समाधान पेश कर दिया गया है। दरअसल गूगल बिना फिजिकल सिम के कॉलिंग, मैसेजिंग और डेटा जैसी सारी सुविधाएं पेश की जाने वाली है। ऐसा एंड्राइड 13 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन में संभव हो सकता है। मतलब आने वाले दिनों में आपको बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले स्मार्टफोन दिखाई देने वाले है। 

ई-सिम कार्ड की समस्याएं: मौजूदा समय में ई-सिम कार्ड का उपयोग भी की जाने वाली है। लेकिन ई-सिम की अपनी कुछ लिमिटेशन ही दी जाती है। ईटा ही नहीं ई-सिम में एक समय में 2 सिम को एक्टिवेट नहीं रख सकते है। ई-सिम को सिंगल सर्विस प्रोवाइडर के लिए डिजाइन किया जा रहा है। ई-सिम पर कई सारी प्रोफाइल को ऐड किया जा सकता है। लेकिन एक्टिवेट सिंगल सिम भी दी जा रही है।

एंड्राइड 13 से दूर होगी समस्या: Android Police की रिपोर्ट का कहना है कि ई-सिम की दिक्कत को दूर करने के लिए Google सॉल्यूशन का उपयोग किया गया है, जिसे मल्टीपल इनेबल्ड प्रोफाइल्स (MEP) कहते हैं। यह यूजर्स को एक ई-सिम में कई सिम-कार्ड को एक्टिवेट रखने की सुविधा भी प्रदान करता  है। मतलब एक ई-सिम में दो अलग-अलग सर्विस प्रोवाइडर को जोड़ा जा सकता है।

12gb रैम के साथ लॉन्च किया जा रहा है Vivo का नया स्मार्टफोन

Vi ने पेश किया अब तक सबसे सस्ता प्लान, जानिए क्या है इसके फायदे

भारत में लॉन्च किया है Samsung का ये नया फ़ोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -