फिलीपीन के राष्ट्रपति ने आज किया 2021 राष्ट्रीय बजट पर किए हस्ताक्षर
फिलीपीन के राष्ट्रपति ने आज किया 2021 राष्ट्रीय बजट पर किए हस्ताक्षर
Share:

घटनाओं के एक प्रतिष्ठित मोड़ में, राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने 28 दिसंबर को पीए 5.5-ट्रिलियन 2021 के राष्ट्रीय बजट बिल पर मलाकानांग के अनुसार हस्ताक्षर करने के लिए निर्धारित है। वर्ष के अंत से पहले बजट पर हस्ताक्षर करने से यह सुनिश्चित होगा कि 2020 के बजट का फिर से अधिनियमित नहीं होगा, जिसे कोविड-19 महामारी को संबोधित करने के लिए तैयार नहीं किया गया था। बजट को तैयार करने में सांसदों के सबसे बड़े विचारों में से एक महामारी का मुकाबला करने के लिए धन है, विशेष रूप से टीकों के रोल-आउट।

राष्ट्रीय बजट का अनुमोदन, जो 2020 की तुलना में दसवां है, वापस लौटने का प्रयास करता है जो पूर्व में एशिया की सबसे तेजी से विस्तारित अर्थव्यवस्थाओं में से एक था जो विकास और कोरोनोवायरस संक्रमणों को रोकने में मदद करता है। डुटर्टे ने अपने हस्ताक्षर के बाद कहा कि यह बजट देश को अर्थव्यवस्था के ऊपर की ओर प्रक्षेपित करने, पुनर्निर्माण और फिर से शुरू करने में सक्षम बनाता है। उन्होंने कहा- "यह आने वाला वर्ष, हम एक राष्ट्र के रूप में पुनर्प्राप्त करने का इरादा रखते हैं।"

शिक्षा क्षेत्र और सार्वजनिक कार्यों ने बजट के लगभग एक तिहाई हिस्से के लिए क्रमश: 752 बिलियन पेसोस और 696 बिलियन पेसोस हासिल किए। स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए बजट 210 बिलियन पेसो पर था, जबकि रक्षा 206 बिलियन पेसो प्राप्त करता है।

नितीश को राजद का बड़ा ऑफर, कहा- तेजस्वी को बनाइए सीएम, हम आपको...

यूपी में पंचायत को लेकर घमासान, भाजपा नेता ने अखिलेश पर दागे सवाल

इस राज्य में जनवरी से खुल सकते हैं स्कूल, 15 दिन का ट्रायल करेगा शिक्षा विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -