EPL में फिल फोडेन ने किया कमाल का प्रदर्शन, टीम को दिलाई शानदार जीत
EPL में फिल फोडेन ने किया कमाल का प्रदर्शन, टीम को दिलाई शानदार जीत
Share:

फिल फोडेन के गोल के दम पर मैनचेस्टर सिटी ने English Premier League (EPL) फुटबॉल मुकाबले में ब्रेंटफोर्ड को 1-0 से पराजित कर खिताब की ओर मजबूती से कदम को और भी आगे बढ़ा दिया है। फोडेन ने मैच का एकमात्र गोल खेल के 16वें मिनट में ही दाग डाला था। जिसके उपरांत दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर पाए। 

ब्रेंटफोर्ड की टीम ने बराबरी के लिए कई कोशिशें की पर वह सफल न हो पाई। फोडेन का यह इस सत्र का 5वां गोल है। सिटी की यह निरंतर 10वीं और कुल 20 मैचों में कुल 16वीं जीत हासिल की है। इससे उसके कुल अंक 50 हो चुके हैं और शीर्ष पर उसने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।  सिटी और दूसरे स्थान पर चल रहे चेल्सी (42) के मध्य आठ अंकों का अंतर है। चेल्सी को ब्राइटन ने एक-एक की बराबरी पर रोका है। चेल्सी का यह बीते चार मैचों में तीसरा ड्रॉ है। लिवरपूल (41) तीसरे स्थान पर है।

तीसरी बार शीर्ष पर: बीते 10 सालों में यह तीसरा मौका है जब सिटी की टीम दिसंबर में ही शीर्ष पर है। इससे पूर्व 2011-12 और 2017-18 में वह दिसंबर में ही शीर्ष पर थी और विजेता बन गई थी।  फोडेन इस सत्र में लीग में 5 गोल भी दाग दिए थे। मैनचेस्टर सिटी की यह 10वीं निरंतर जीत है, जबकि कुल 16वीं जीत है। सिटी ने 2021 में 113 गोल दागे थे। यह बीते 61 वर्षों (1960 के बाद) में किसी शीर्ष टीम के एक कैलेंडर वर्ष में लीग में सर्वाधिक गोल कहे जा रहे हैं।

सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम से खिलाड़ियों के बाहर होने के सिलसिले में आई तेजी

कोरोना की चपेट में आई ये मशहूर खिलाड़ी

विश्व ब्लिट्ज शतरंज में दूसरे स्थान पर पहुंची वैशाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -