फाइजर कोविड जैब के तीसरे बूस्टर के साथ नई वैक्सीन की हुई खोज
फाइजर कोविड जैब के तीसरे बूस्टर के साथ नई वैक्सीन की हुई खोज
Share:

न्यूयॉर्क: फाइजर फाइजर ने सोमवार को एक बयान में वृद्ध वयस्कों में फाइजर-बायोएनटेक कोविड -19 वैक्सीन की तीसरी खुराक के साथ-साथ अपने न्यूमोकोकल वैक्सीन के सह-प्रशासन का पता लगाने के लिए एक अध्ययन की घोषणा की। इसने कहा, "पहले नामांकित विषयों ने 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के वयस्कों में एक नए अध्ययन के हिस्से के रूप में अपना टीकाकरण प्राप्त किया है, जो फाइजर-बायोएनटेक कोविद की बूस्टर खुराक के बाद कंपनी के 20-वैलेंट न्यूमोकोकल कंजुगेट वैक्सीन (20vPnC) उम्मीदवार के सह-प्रशासन की खोज कर रहा है। 

वैक्सीन, वर्तमान में आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) के तहत खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अधिकृत है। परीक्षण का उद्देश्य सुरक्षा का वर्णन करना है जब दोनों टीकों को सह-प्रशासित किया जाता है, टीकाकरण के छह महीने बाद अनुवर्ती कार्रवाई के साथ और प्रत्येक टीके द्वारा उत्पादित प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं का वर्णन करना। परीक्षण में 600 वयस्क शामिल होंगे जिन्हें फाइजर-बायोएनटेक कोविड -19 वैक्सीन परीक्षण के निर्णायक चरण 3 से भर्ती किया जाएगा और सह-प्रशासन अध्ययन में प्रवेश करने से कम से कम छह महीने पहले वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक प्राप्त कर ली होगी।

 फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बौर्ला ने घोषणा की थी कि कोविड वैक्सीन प्राप्तकर्ताओं को पूरी तरह से टीकाकरण के बाद छह से 12 महीने के बीच तीसरी खुराक की "संभावना" की आवश्यकता होगी। कंपनी अब पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों पर अपने टीके के तीसरे बूस्टर शॉट का परीक्षण कर रही है। फाइजर और मॉडर्न दोनों द्वारा पहले से ही कोविड वेरिएंट को लक्षित करने वाले टीकों के बूस्टर और नए संस्करणों की खोज की जा रही है।

इंडियन ग्रुप ने कुवैत से भारत भेजी ऑक्सीजन, मंगलुरु बंदरगाह पहुंचा नेवी का जहाज

शशि थरूर की संसद की सदस्यता समाप्त की जाए.., भाजपा सांसद की मांग

पत्नी की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार हुआ ये मशहूर सुपरस्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -