इंडियन ग्रुप ने कुवैत से भारत भेजी ऑक्सीजन, मंगलुरु बंदरगाह पहुंचा नेवी का जहाज
इंडियन ग्रुप ने कुवैत से भारत भेजी ऑक्सीजन, मंगलुरु बंदरगाह पहुंचा नेवी का जहाज
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में न्यू मंगलोर पोर्ट ट्रस्ट (NMPT) को मंगलवार को इंडियन नेवी के जहाज INS शार्दुल द्वारा 11 तरलीकृत ऑक्सीजन टैंकर (Liquefied oxygen tanker), तरलीकृत ऑक्सीजन के साथ दो सेमी ट्रेलर और 1,200 ऑक्सीजन सिलेंडर मिले हैं. ये उपकरण कुवैत में भारतीय समुदाय सहायता समूह ने पहुंचाए हैं. यहां इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने यह खेप प्राप्त की. इस दौरान मंगलुरु पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार, ADGP प्रताप रेड्डी और तटर रक्षक (कर्नाटक) कमांड एस बी वेंकटेश उपस्थित थे.

वहीं देश में कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच दिल्ली हवाई अड्डे से आज कोरोना रिलीफ फ्लाइट ने उड़ान भरी. 29 दिनों में यह 100वीं फ्लाइट थी, जिसने कोरोना राहत सामग्री के साथ आज भारत के लिए उड़ान भरी. दिल्ली का हवाई अड्डा, राहत सामग्री के ‘मैनेजमेंट और डिस्ट्रीब्यूशन’ के लिए एक हब के रूप में उभर रहा है. 

नई दिल्ली हवाई अड्डे ने 36 से अधिक देशों से आने वाली तक़रीबन 1750 मीट्रिक टन राहत सामग्री को हैंडल किया है. दिल्ली के हवाई अड्डे ने विश्व के सबसे बड़े विमान Antonov-124, C-130 Globemaster के अभियान को संभाला. इतना ही नहीं, कोरोना राहत सामग्री के भंडारण और वितरण के लिए एक लॉजिस्टिक फैसिलिटी- ‘JEEVODAY वेयरहाउस’ भी बनाया गया.

कैबिनेट ने एनडीआरएफ अकादमी, नागपुर में निदेशक पद के सृजन को दी मंजूरी

वित्त मंत्रालय ने दूसरी कोरोना लहर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की बनाई योजना: रिपोर्ट

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव के नारायण ने पीएम मोदी पर बोला जमकर हमला, कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -