ग्रीन एनर्जी के लिए मुकेश अंबानी का एक्शन शुरू, खरीदने जा रहे यह कंपनी
ग्रीन एनर्जी के लिए मुकेश अंबानी का एक्शन शुरू, खरीदने जा रहे यह कंपनी
Share:

मुंबई: क्‍लीन एवं ग्रीन एनर्जी के प्रोजेक्‍ट के मद्देनज़र रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी नॉर्वेजियन सौर मॉड्यूल निर्माता REC समूह को खरीदने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह खरीदारी क्‍लीन एनर्जी में अपने 75,000 करोड़ रुपए के निवेश के ऐलान को देखते हुए किया गया है। आने वाले दिनों में इस प्रकार की कुछ कंपन‍ियों को खरीदने की सूचना मिल सकती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी 44वीं एजीएम में ऐलान किया था कि कंपनी अगले तीन वर्षों में स्वच्छ ऊर्जा कारोबार में 75,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगी। उन्होंने कहा था कि RIL भारत में और विश्व स्तर पर ग्रीन एनर्जी विभाजन को पाटने के इरादे से नया ऊर्जा व्यवसाय आरंभ कर रही है। अंबानी ने कहा था कि वो अपने पुराने कारोबार को टिकाऊ, सर्कुलर और शुद्ध-शून्य कार्बन सामग्री व्यवसाय में तब्दील करेंगे।

यदि नॉर्वे के REC समूह की बात करें, तो उसकी एनुअल सोलर पैनल प्रोडक्‍शन कैपेसिटी 1.8 गीगावाट है और इसने विश्व स्तर पर तक़रीबन 10 गीगावॉट कैपेसिटी स्थापित की है। 1996 में स्थापित REC के उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया-प्रशांत में क्षेत्रीय केंद्र हैं। हालांकि, RIL ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई आधि‍कारि‍क बयान नहीं दिया है।

इस राज्य में जल्द खुलेंगी आईटी कंपनियां

क्या आपके पास भी है बिना हिसाब-किताब वाला बहुत सारा धन? तो हो जाइये सावधान वरना...

वित्त मंत्रालय ने 17 राज्यों को जारी किया 9,871 करोड़ रुपये का PDRD अनुदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -