14 जुलाई को खुलेगा Zomato का IPO, इतना होगा शेयर प्राइस
14 जुलाई को खुलेगा Zomato का IPO, इतना होगा शेयर प्राइस
Share:

नई दिल्ली: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato Ltd का IPO की प्रतीक्षा अब खत्म हो गई।  इसका IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 14 जुलाई को खुलेगा और 16 जुलाई को बंद हो जाएगा। इसके लिए प्राइस बैंड 72-76 प्रति शेयर तय किया गया है। बता दें जोमैटो को IPO के माध्यम से फंड जुटाने की बाजार नियामक सेबी से पिछले सप्ताह मंजूरी मिल चुकी है। शेयरों की फेस वैल्यू 1 रुपये है। कम से कम 195 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगानी होगी और इसके बाद 195 के गुणक में बिड प्लेस कर पाएंगे।

बता दें प्लेटफॉर्म जोमैटो की योजना इशू के माध्यम से 72-76 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के हिसाब से 9375 करोड़ जुटाने की है। इस इशू ऑफर के तहत फ्रेश इक्विटी शेयर और नौकरी डॉट कॉम की पैरेंट कंपनी इंफो ऐज की तरफ से ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। कंपनी के निवेशकों में इंफो ऐज, Sequoia, ऐंट फाइनेंशियल्स और उबेर भी शामिल हैं और कंपनी का कोई प्रमोटर नहीं है।

कंपनी के मेगा IPO में 75 फीसद हिस्सा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) और 15 फीसद नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व्ड है। पब्लिक इशू का 10 फीसद हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए रिज़र्व है। IPO में 65 लाख इक्विटी शेयर्स कंपनी के कर्मियों के लिए आरक्षित किया गया है।

नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी बोले- पेट्रोल डीजल की कीमतें घटेंगी, थोड़ा समय तो दीजिए

ग्रीन एनर्जी के लिए मुकेश अंबानी का एक्शन शुरू, खरीदने जा रहे यह कंपनी

बेहद कम हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, अगर सरकार मान ले RBI गवर्नर की ये सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -