आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?

भारतीय तेल कंपनियों ने हर रोज की तरह आज (गुरुवार), 6 अक्टूबर 2022 की सुबह पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट कर दिए हैं। जी हाँ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लंबे समय तक कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतें स्थिर रहने के बाद अब बढ़त देखी जा रही है। वहीं राष्ट्रीय बाजार में वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के भाव स्थिर हैं। इसी के साथ देशभर में 06 अक्टूबर को भी पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई भी फेरबदल नहीं हुआ है, लेकिन अंदेशा यह है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अब बढ़ोत्तरी हो सकती है। 


आपको बता दें कि सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 92.76 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसी के साथ नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल की कीमत 89.75 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसी के साथ गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इसी के साथ इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई फेरबदल नहीं किया है।

राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। जी हाँ और आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। वहीं इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

भीकनगांव में परम्परागत तरीके से निकली भैरव यात्रा

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का नया षड्यंत्र, स्टेडियम का नाम बदलने की हो रही तैयारी

श्री राजपूत करणी सेना ने विधि विधान के साथ किया शस्त्र पूजन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -