खुशखबरी ! पसंद की जगह पर खोल सकेंगे पेट्रोल पम्प
खुशखबरी ! पसंद की जगह पर खोल सकेंगे पेट्रोल पम्प
Share:

नई दिल्ली : सरकार के द्वारा हाल ही में पेट्रोल पम्प खोलने को लेकर इच्छा रखने वाले लोगों को एक खुशखबरी दी जा रही है. एक लक्की ड्रा के तहत यह बात सामने आ रही है जिसके तहत आप भी हिस्सा लेकर अपनी पसंद की जगह पर पेट्रोल पम्प खोल सकते है. यह भी कहा जा रहा है कि सरकार इस प्रपोजल पर विचार कर रही है. यह माना जा रहा है कि इस कदम के द्वारा इस सेक्टर में बड़े बदलाव की उम्मीदें है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसके द्वारा पेट्रोल पंप ऐलोकेशन में हो रहे फ्रॉड को रोकने में भी सहायता मिल सकती है.

साथ ही यह कहा जा रहा है कि इससे सरकारी तेल कंपनियों को रिलायंस इंडस्ट्रीज और एस्सार ऑइल जैसी प्राइवेट कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने में भी एक तरह से मदद मिलेगी, क्योकि ये कंपनियां फ्यूल सब्सिडी खत्म होने के बाद ऑइल डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस को बढ़ाने में लगी हुई है. सूत्र यह बताते है कि इस हफ्ते सरकारी ऑफिसर्स की मुलाकात इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प और भारत पेट्रोलियम कॉर्प के ऐग्जिक्युटिव्स से भी होने वाली है, और मुलाकात के दौरान वे इस बारे में सारी बातें करने वाले है.

प्रपोजल में यह बताया जा रहा है कि इस फिल्ड में डीलरशिप की इच्छा रखने वाले व्यक्ति के द्वारा कभी भी अपील की जा सकती है और इसके बाद फिलिंग स्टेशन खोलने से सम्बंधित सभी इन्वेस्टमेंट करने के बाद उसे पेट्रोल पम्प एलोकेट करवाया जायेगा. इस मामले में एक एक्सिक्यूटिव का यह भी कहना है कि अब हम प्राइवेट कम्पनियों से सीधा मुकाबला करने में भी पीछे नहीं हटेंगे. यह भी बताया जा रहा है कि सरकारी कम्पनियों को फ़िलहाल आधे पम्प डीलर्स बैकवर्ड क्लास से चुनना अनिवार्य है. और साथ ही एक फेमिली के केवल एक ही मेंबर को यह डीलरशिप मिल सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -