पेट्रोल के दाम में आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव
पेट्रोल के दाम में आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव
Share:

नई दिल्लीः 4 दिन के उपरांत एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली है। तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल के दाम में 22 पैसे और डीजल की कीमतों में 23 पैसे तक की गिरावट देखने को मिली है। कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल का मूल्य 90।56 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। वहीं, डीजल के दाम गिरकर 80।87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है। कीमतों में कटौती के उपरांत मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96।98 रुपये और डीजल का मूल्य 87।96 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं अगर कोलकाता में  मूल्यों की बात की जाए तो पेट्रोल के दाम 90।77 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की मूल्य 83।75 रुपये हो गया। चेन्नई में पेट्रोल 92।58 रुपये तो डीजल की मूल्य 85।88 रुपये प्रति लीटर हो गया।

कीमतों में रोजाना होता है बदलाव: वहीं पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में हर रोज सुबह 6 बजे परिवर्तन होता है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों में परिवर्तन तय करती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें ऊपर नीचे होने की वजह रोजाना कीमतों में परिवर्तन किया जाता है।

हम बता दें कि अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल डीजल का रेट जानना चाहचे हैं तो SMS के द्वारा भी जान सकते हैं। ग्राहक दिल्ली की कीमत जानने के लिए अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में टाइप करें- RSP 102072 (RSP Dealer Code of Petrol Pump)। इस मैसेज को 9224992249 नंबर पर भेज दें। मैसेज भेजने के बाद आपको उस इलाके का रेट मोबाइल पर दिख जाएगा।

SBI समेत इन बैंकों के ग्राहक हो जाए सावधान, वरना करना पड़ सकता है परेशानी का सामना

स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- "बंगाल में अब गुंडाराज नहीं चलेगा..."

दिल्ली में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही दिन में बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -