पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने पर मोदी सरकार के मुरीद हुए इमरान खान

नई दिल्ली: मोदी सरकार की तरफ से कच्चे तेल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने से आम जनता बहुत खुश है। हालाँकि फिर भी इस मामले पर सियासत जारी है। आप सभी को बता दें कि केवल भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी मोदी सरकार के इस कदम पर सियासत तेज हो गई है। जी दरअसल पाकिस्तान में बेतहाशा महंगे होते पेट्रोल-डीजल की वजह से आम जनता बेहाल है। जी दरअसल सरकार में बैठे सियासतदानों को कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि देश की डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे बचाया जाए। इन सभी के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price Cut In India) में की गई कटौती की जमकर तारीफ की है।

जी दरसल इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि, 'भारत अमेरिका समेत किसी भी देश के दबाव में आए बिना स्वतंत्र रूप से अपने नागरिकों के हित में फैसला लेता है। यही वजह है कि भारत रूस से तेल खरीद कर अपने नागरिकों को राहत दी है।' आप सभी देख सकते हैं केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती (Petrol-Diesel Price Cut In India) के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये और मोदी सरकार के इस कदम की जमकर तारीफ की। जी दरअसल उन्होंने ने लिखा कि क्वाड (QUAD) का हिस्सा होने के बावजूद भारत अमेरिका के दबाव के आगे नहीं झुका। भारत ने सभी तरह के प्रेशर को सही तरीके से झेला अपने नागरिकों की बेहतरी के लिए रूस से सस्ते तेल खरीद कर राहत दे रहे हैं।

इसी के साथ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर आगे लिखा कि भारत ने अपनी स्वतंत्र विदेश नीति को सुरक्षित रखते हुए अपनी कोशिशों के दम पर रूस से सस्ता तेल खरीदकर अपने नागरिकों को राहत दी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी सरकार को याद करते हुए लिखा कि कुछ ऐसा ही प्रयास हमारी सरकार भी कर रही थी, क्योंकि हमारी सरकार के लिए भी पाकिस्तान का हित सर्वोपरि था, लेकिन बदकिस्मती से स्थानीय मीर जाफर्स मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के आगे झुक गए। अब एक बिना सिर वाले मुर्गे की तरह इधर-उधर भाग रहे हैं, जिसकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह बेकाबू हो चुकी है। वैसे यह कोई पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने भारत की तारीफ की है। बल्कि वह इससे पहले भी ऐसा कई बार कर चुके हैं।

कुतुब मीनार में होगी खुदाई, संस्कृति मंत्रालय ने दिए मूर्तियों की आइकोनोग्राफी के निर्देश

थॉमस कप विजेता टीम से मिले PM मोदी, कहा- 'आपने देश का बड़ा सपना पूरा किया'

घटता जा रहा कोरोना संक्रमण का कहर, बीते 24 घंटे में मिले 2226 नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -