ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव
ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गईं हैं। पेट्रोल-डीजल की महंगाई से परेशान आम जनता को आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने बड़ी राहत दी है। ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच चुके पेट्रोल-डीजल के दाम में सोमवार 16 अगस्त को भी किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया। आज लगातार 30वां दिन है जब तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल का दाम स्थिर रखा है। इससे पहले 17 जुलाई को पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। जबकि डीजल की कीमत आज भी स्थिर रही थी।

बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं। कई प्रदेशों में पेट्रोल का भाव 100 के पार पहुंच गया है। वहीं, डीजल भी कई स्थानों पर 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। आज दिल्‍ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। जबकि डीजल की कीमत अब भी 97.45 रुपेय प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 107.84 रुपये और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज पेट्रोल का भाव 102.04 रुपये और डीजल का भाव 93.02 रुपये प्रति लीटर है। चेन्‍नई में पेट्रोल 102.53 रुपये और डीजल 94.39 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

बता दें कि जुलाई महीने में पेट्रोल की कीमत में 9 बार वृद्धि हो चुकी है. जबकि, डीज़ल 5 बार महंगा और एक बार सस्‍ता हो चुका है। इसके पहले जून और मई महीने में भी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में 16-16 बार वृद्धि हुई थी। गौरतलब है कि 4 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी का सिलसिला आरंभ हुआ है। इसके बाद अब तक दिल्‍ली में पेट्रोल 11.44 रुपये और डीज़ल 09.14 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 3.5 करोड़ लोगों के लिए स्मार्ट हेल्थ कार्ड का किया एलान

स्वतंत्रता दिवस पर जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

एनटीपीसी ने प्राकृतिक गैस के साथ हाइड्रोजन सम्मिश्रण पर पायलट परियोजना को किया स्थापित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -