पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को कोई बदलाव नहीं किया गया है, किन्तु अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल में आई नरमी से आने वाले दिनों में तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के भाव में फिर कटौती कर सकती हैं। बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव लगातार चार दिनों में साढ़े सात फीसदी से अधिक गिरकर 39 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है।

उर्जा विशेषज्ञ बताते हैं कि कोरोना महामारी के कहर की वजह से बीते एक महीने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में नरमी बनी हुई है और ब्रेंट क्रूड का भाव लगभग पांच डॉलर प्रति बैरल टूटा है। क्रूड आयल में नरमी रहने से बीते महीने सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के भाव में 2.93 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है और अक्टूबर में भी उपभोक्ताओं को डीजल की कीमत में राहत मिली है। एक दिन पहले देश के चार बड़े महानगरों में डीजल के दाम में 15 पैसे से 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती आई है।

हालांकि, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव शनिवार को बिना किसी परिवर्तन के क्रमश: 70.46 रुपये, 73.99 रुपये, 76.86 रुपये और 75.95 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे। वहीं उक्त चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम भी क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

कोरोना के दौर में छोटे व्यापारियों के लिए गूगल ने लॉन्च किया ये नया अभियान

रिलायंस रिटेल में आई निवेश की बहार, ये दो कंपनियां करेंगी अरबों डॉलर का इन्वेस्टमेंट

छह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को आरबीआई ने किया अधिनियम की दूसरी अनुसूची से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -