पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए कितनी हो गई कीमतें
पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए कितनी हो गई कीमतें
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार यानी 11 फरवरी को एक बार फिर तेल के भाव बढ़ गए। तेल मार्केटिंग कंपनियों ने बताया कि आज डीजल की कीमत 30 से 31 पैसे बढ़ गई, जबकि पेट्रोल के भाव में 24-25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के भाव अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में डीजल 78.03 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि पेट्रोल 87.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में डीजल और पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 84. 94 प्रति लीटर और 94.36 प्रति लीटर हो गए। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.61 रुपये लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 90.18 रुपये और डीजल 83.18 रुपये लीटर की दर से बिक रहा है।

वहीं, पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर सवाल उठने पर बुधवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उच्च सदन में कहा कि कीमतों में फेरबदल अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करती है, इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है, उन्होंने कहा कि यह पेट्रोलियम कंपनियां ही तय कर कर रही हैं। प्रधान ने यह भी कहा कि सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले कर को कम करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

न्यूरिका लिमिटेड का आईपीओ इस दिन सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने को है तैयार

ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुआ 'जल्लीकट्टू'

गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 20 अंकों की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -