इन राज्यों में एक जून से महंगा हो जाएगा पेट्रोल- डीजल !
इन राज्यों में एक जून से महंगा हो जाएगा पेट्रोल- डीजल !
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पेट्रोल पर दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से टैक्स बढ़ा दिया गया है. वहीं डीजल पर कर में एक रुपये लीटर का इजाफा किया गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, टैक्स की नई दरें एक जून से लागू होंगी. जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब, हरियाणा और दिल्ली ने पिछले हफ्ते इसी तरह का कदम उठाया था. हिमाचल प्रदेश ने भी एक जून से डीजल और पेट्रोल पर दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

जम्मू में वर्तमान पेट्रोल 70.04 पैसे और डीजल 62.08 पैसे बिक रहा है. बता दें कि नई दरें लागू होने के बाद वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल के लिए अपनी जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी. लाइव मिंट की खबर के अनुसार,अगले महीने से सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां, पेट्रोल-डीजल का भाव रोज़ाना रिवाइज करने की तैयारी में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में आधिकारिक सूत्रों के ​हवाले से बताया गया है कि तेल मार्केटिंग करने वाली सरकारी कंपनियां खुदरा ईंधन को लेकर पिछले हफ्ते एक मीटिंग की थीं.

इस मीटिंग में मौजूदा हालात का जायजा लेते हुए लॉकडाउन के बाद के लिए रोडमैप तैयार किया गया. इसमें लॉकडाउन के बाद पेट्रोल-डीजल के भाव को पहले की तरह रोज़ाना रिवाइज करने पर भी चर्चा हुई है. IOC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को एक लीटर पेट्रोल के दाम 71.26 रुपये है. वहीं, डीज़ल के दाम 69.39 रुपये प्रति लीटर है.

क्या लॉकडाउन समाप्त होने के बाद खुलने वाले है मॉल्स ?

लॉकडाउन खुलने बाद बदले जा सकते है नियम

Franklin Templeton की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने भेजा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -