लॉकडाउन खुलने बाद बदले जा सकते है नियम

लॉकडाउन खुलने बाद बदले जा सकते है नियम

महामारी कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए जहां देश में लॉकडाउन लागू है, वहां इस बीच 1 जून से देश में कुछ चीजें बदलने वाली हैं, इन बदलाव का आपकी जिंदगी से बावस्ता है. इन बदलाव में रेलवे, बस, एयरलाइन से जुड़ी सुविधाएं शामिल हैं.

ये स्कीम गिरते बाजार में भी आपके पैसे कर देगी डबल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयरलाइन गोएयर (GoAir) 1 जून से अपनी घरेलू उड़ाने शुरु करने वाला है. एयरलाइन को सरकारी निर्देशों और नियमों का पालन करना होगा. पिछले दिनों सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि 25 मई से देशभर में घरेलू पैसेंजर उडानें शुरु हो जायेगी लेकिन इसके लिए पैसेंजरों और एयरलाइंस सभी को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ेगा. बता दें कि इस घोषणा के बाद घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो चुकी है.

HDFC Bank : इस कंपनी की कार खरीदने पर बैंक से मिलेगा जबरदस्त फायदा

इसके अलावा रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. वैसे ये 100 ट्रेनें हैं लेकिन, अप और डाउन को मिलाकर ये 200 ट्रेन हो जा रही हैं. हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस संबंध में जानकारी दी थी. इन ट्रेनों की बुकिंग भी घोषणा के अगले दिन से शुरू हो गई थीं, हालांकि ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट है. वही, उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसें 1 जून से शुरू हो सकती हैं. बस में बैठने से पहले यात्री का मास्क पहनना जरूरी होगा. बस में कंडक्टर के सीट के सामने सेनेटाइजर की बोतल रखी होगी. सेनेटाइज करने के बाद ही यात्री बस में बैठेंगे. कंडक्टर और ड्राइवर को अलग से सेनेटाइजर की बोतल मिलेगी. हालांकि, एहतियात के तौर पर बस में क्षमता के आधे ही यात्री सफर कर सकेंगे.

पतंजलि ने जारी किए नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर, तीन मिनिट में जमा हो गए 250 करोड़

तकनीकी कारणों के चलते कुछ समय तक बंद रहेगा ट्रेनों का परिचालन, रेलवे ने दी जानकारी

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?