जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है. हालांकि, कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव का प्रभाव राष्ट्रीय स्तर पर देखने को नहीं मिल रहा है. आज मतलब 16 अक्टूबर 2023 के ताजा अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल का भाव स्थिर हैं. वहीं, राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न प्रदेशों के शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली परिवर्तन देखा जा सकता है. आइए जानते हैं, आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल (United Kingdom) 90.45 डॉलर प्रति बैरल एवं डब्ल्यूटीआई क्रूड (United States) की कीमत 87.18 डॉलर प्रति बैरल है. हालांकि, भारतीय तेल कंपनियों ने आज (सोमवार), 16 अक्टूबर को भी पेट्रोल एवं डीजल के दामों (Petrol-Diesel Prices) में कोई परिवर्तन नहीं किया है. IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही टिकी है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी हुई है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, ट्रक और जीप की टक्कर में 7 लोगों की मौत

तेलंगाना चुनाव के लिए BRS ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों-युवाओं के लिए वादों की झड़ी

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके, कोई हताहत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -