जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के भाव?
जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के भाव?
Share:

कच्चे तले की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. आज यानी 7 फरवरी को भी देशभर में तेल का भाव स्थिर बना हुआ हैं. मंगलवार को सरकारी ऑयल कंपनियों की तरफ से जारी की गई कीमत के मुताबिक, सभी प्रदेशों में वाहन ईंधन की कीमतें जस की तस हैं. 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ऑफिशियल पोर्टल iocl.com के नया अपडेट के अनुसार, नोएडा में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.79 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.96 रुपये पर बिक रही है. वहीं, गाजियाबाद में पेट्रोल 96.58 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. इसके अतिरिक्त लखनऊ में पेट्रोल का भाव 96.57 रुपये और डीजल का भाव 89.76 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. देश की राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का दाम 89.62 रुपये पर ही टिका है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

जानिए कौन थीं रमाबाई आंबेडकर ? जो रहीं बाबा साहेब की प्रेरणास्त्रोत

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान

महिला ने दी बेंगलुरु एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, जानिए पूरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -