बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ ने किया संन्यास का ऐलान
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. इससे पहले उनकी ओर से ODI क्रिकेट से भी संन्यास लिया जा चुका है. सितंबर 2022 में फिंच ने ODI से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. बता दें कि, इस वक़्त ऑस्ट्रेलिया, भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने आ रही है. उससे ठीक पहले फिंच के संन्यास ने सभी को चौंका दिया है.

बता दें कि, फिंच ने अपने करियर में 6 टेस्ट, 146 ODI और 103 टी20 मुकाबले खेले हैं. वे इकलौते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 76 टी20 में टीम की कप्तानी की है. उन्होंने अपने 103 T20 मैचों में 34.28 की औसत से 3120 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 142.5 का रहा है. वर्ष 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 76 गेंदों में 172 रन बना एक अलग रिकॉर्ड स्थापित किया था. मगर, अब फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. भारत के साथ श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

अपने संन्यास को लेकर फिंच ने कहा है कि मुझे इस बात का अहसास है कि मैं अब 2024 का टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकूंगा. ऐसे में ये रिटायरमेंट लेने का सही वक़्त है, जिससे टीम अपनी आगे की रणनीति पर कार्य कर सके. मैं अपने परिवार, पत्नी, टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने पूरे करियर के दौरान मेरा समर्थन किया. उन फैन्स को भी दिल से शुक्रिया जिन्होंने निरंतर अपना सपोर्ट रखा. 2021 में टी20 विश्व कप जीतना और 2015 में ODI वर्ल्ड कप जीतना मेरे करियर की सबसे खास यादें रहने वाली हैं. इन 12 वर्षों में अपने देश के लिए खेलना, कुछ शानदार खिलाड़ियों का सामना करना, ये वो सम्मान है जो हर कोई चाहता है.

'गोरों से भारत की तरक्की बर्दास्त नहीं होती..', सहवाग ने किया गौतम अडानी का समर्थन

विंडीज के सलामी बल्लेबाज़ों ने जड़ा तिहरा शतक ! वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

भारत के स्टैंड से तिलमिलाया पाकिस्तान, मियांदाद ने दिया बेतुका बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -