पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल, जाने नई कीमत
पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल, जाने नई कीमत
Share:

नई दिल्लीः बीते कई दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। सऊदी ड्रोन हमले के बाद विश्वभर में कच्चे तेल की सप्लाई बाधित हुई है। देश के कई महानगरों में आज पेट्रोल और डीजल की कमतों में बढ़त देखी गई है। चलिए जानते हैं देशभर में पेट्रोल और डीजल किस भाव पर बिक रहा है ? देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल में 19 पैसे की भारी बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.61 रुपये पर आ गया है।

वहीं डीजल में 16 पैसे की भारी बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे एक लीटर डीजल का भाव 67.49 रुपये पर आ गया है। कोलकाता में आज पेट्रोल 13 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 77.23 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 10 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 69.85 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। बॉलीवुड की नगरी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल में 13 पैसे की तेजी आई है, इससे यहां पेट्रोल 80.21 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल में 12 पैसे की तेजी आने से यह 70.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं चेन्नई में पेट्रोल 14 पैसे की तेजी के साथ 77.50 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 11 पैसे की तेजी के कारण 71.30 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। नोएडा में आज पेट्रोल 75.94 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 67.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 74.14 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

1 नवंबर से 5 महीने के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे, जाने कारण

कच्चे तेल के कम आयात से देश के अर्थव्यवस्था को होगा यह फायदा

आरबीआई के शिकंजे में आया अब यह बैंक, नए ब्रांच और कर्ज बांटने पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -