4 रु तक कम हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमतें
4 रु तक कम हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमतें
Share:

नई दिल्ली : क्रूड की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है और इसके साथ ही अब यह सुनने में भी आ रहा है कि सरकार के द्वारा मंगलवार को पेट्रोल और डीज़ल के भावों में भी कटौती की जा सकती है. जी हाँ, कहा यह भी जा रहा है कि इस बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 3 से 4 रु प्रति लीटर की कमी आ सकती है. गौरतलब है कि विदेशी बाजार में भी कच्चे तेल की कीमत कम होकर 7 साल के निचले स्तर पर पहुँच गई है.

अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 39 डॉलर प्रति बैरल के निचले स्तर पर पहुँच गई है जोकि सबसे निचला स्तर बताया जा रहा है. इसको लेकर ही जानकारी में यह बात सामने आई है कि आयल कंपनीज़ मंगलवार को रिव्यु को अंजाम देने वाली है.

और इसके चलते कीमतें कम होने के असर है. जबकि बाजार विश्लेषकों का यह कहना है कि अभी बाजार में तेल की कीमतों में और भी कमी आ सकती है. यह भी देखने को मिल सकता है कि क्रूड के भाव 20 डॉलर प्रति बैरल तक भी पहुँच जाये. गौरतलब है कि साल 2013 के दौरान तेल की कीमत को 130 डॉलर प्रति बैरल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गई थी.

देखने में यह भी आया है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान तेल की क़ीमतों में करीब 10 फीसदी की कटौती हुई है. और एक सिलसिला तेल उत्पादक देशों की विएना में हुई एक बैठक के बाद शुरू हुआ है. अब देखना यह होगा कि मंगलवार को तेल की कीमतों में कितनी कमी होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -