24 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की  कीमतों में आई गिरावट
24 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई गिरावट
Share:

पेट्रोल और डीजल की महंगाई से आम आदमी को बड़ी राहत मिली है। अगले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल मूल्यों में 2 रुपए प्रति लीटर तक कम होने का अनुमान है। बशर्ते कच्चे तेल के दाम में कमी और भी आ सकती है, डॉलर के मुकाबले रुपए कमजोर न हो। एक पखवाड़े में क्रूड ऑयल के भाव 5 प्रतिशत तक गिरे हैं। कच्चे तेल के टूटने का लाभ आम आदमी को मिल पाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को संसद में बोला कि वह पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने को लेकर चर्चा की गई थी। सीतारमण ने बोला कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्र और राज्य गवर्नमेंट, दोनों टैक्स लगाती है। GST काउंसिल की जब अगली बैठक होगी तो मुझे इस बात की खुशी होगी की राज्यों की सहायता से इस मुद्दे को एजेंडा में शामिल किया जाए और फिर इस पर गंभीर चर्चा की जा चुकी है।

घटने शुरू हो गए दाम: कच्चे तेल में गिरावट का लाभ आम आदमी को मिल सकता है। बुधवार को 24 दिन बाद पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल की मूल्य 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल की मूल्य 17 पैसे प्रति लीटर घटाई हैं।

5 फीसदी टूटा कच्चे तेल का दाम: पेट्रोल और डीजल की मूल्यों की कीमत होने का रास्ता साफ हो गया है क्योंकि भारत की क्रूड कॉस्ट एक पखवाड़े में 68 डॉलर प्रति बैरल से घटकर 64 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ चुकी है। इस तरह जिसमे 5 प्रतिशत की कमी आई है। 8 मार्च को ब्रेंट का भाव इंटरनेशनल मार्केट में 70 डॉलर था। उस हिसाब से इसमें अब तक 10 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

100 करोड़ का लेटर: परमबीर सिंह की याचिका पर आज 'सुप्रीम' सुनवाई, अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ीं

इस साल झारखण्ड में नहीं निकलेगा 'सरहुल' और 'रामनवमी' का जुलूस, सीएम बोले- फिर बढ़ रहा कोरोना

Ind Vs Eng: डेब्यू मैच से ही 'प्रसिद्ध' हुए 'कृष्णा', भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -