Ind Vs Eng: डेब्यू मैच से ही 'प्रसिद्ध' हुए 'कृष्णा', भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा
Ind Vs Eng: डेब्यू मैच से ही 'प्रसिद्ध' हुए 'कृष्णा', भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट और टी 20 सीरीज पर कब्जा करने वाली भारतीय टीम ने वनडे में भी जीत के साथ आगाज़ किया है. पुणे में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 66 रनों से हराया. टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने बेहतरीन 98 रनों की पारी खेली. पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 317 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 251 रनों पर सिमट गई. अपने डेब्यू मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने सबको प्रभावित किया. उन्होंने 4 विकेट झटके.

दरअसल, टेस्ट और टी-20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का पहला मैच पुणे में खेला गया. 318 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी की, मगर बाद में जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा भारतीय गेंदबाज अंग्रेज बल्लेबाजों को छकाते गए. इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए. जेसन रॉय ने भी 46 रन बनाए. लेकिन इसके बाद भी इंग्लैंड की पूरी टीम रन 251 रन पर सिमट गई. भारत ने 66 रन के अंतर से पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया. इसी के साथ विराट ब्रिगेड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

भारत की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अहम योगदान दिया. बल्लेबाज़ों में शिखर धवन ने 98 रनों की शानदार पारी खेली. केएल राहुल ने 62 और क्रुणाल पंड्या ने 58 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली ने भी 56 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी में अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर ने भी 3 विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार को 2 और क्रुणाल पंड्या को एक विकेट मिला.

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दी बल्लेबाज़ी, ये हुआ स्कोर

लीसेस्टर सिटी मैनचेस्टर युनाइटेड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

अवनी लेखरा ने अल ऐन 2021 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -