लखनऊ का साथ छोड़ेंगे गृह मंत्री राजनाथ, नोएडा से लड़ सकते है चुनाव ?

Mar 13 2019 11:22 AM
लखनऊ का साथ छोड़ेंगे गृह मंत्री राजनाथ, नोएडा से लड़ सकते है चुनाव ?

नोएडा : लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवार तय करने में जुट गए हैं. 10 मार्च को चुनाव कीतारीखों का एलान होने के साथ ही हर पार्टी के बड़े-छोटे नेताओं के नाम सामने आने लगे हैं. वहीं अब ताज़ा खबर है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सांसद और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ का साथ छोड़ सकते हैं. वे 17वीं लोकसभा का चुनाव नोएडा से हाथ आजमाएंगे. राजनाथ सिंह इस बार गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

बता दें कि राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं और इस बार वह नोएडा से चुनाव लड़ते हुए नजर आ सकते हैं. अतः अब ऐसे में प्रतिष्ठित गौतम बुद्ध नगर संसदीय सीट से वर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को राजस्थान के अलवर से पार्टी का प्रत्याशी बनकर भेजा जा सकता है. अगर राजनाथ सिंह इस सीट से चुनाव लड़ते हैं तो वह लगातार तीसरी लोकसभा का चुनाव अपनी तीसरी नई सीट से लड़ेंगे. वे इससे पहले साल 2009 में गाजियाबाद और साल 2014 में लखनऊ से चुनाव लड़ चुके हैं.

सत्ता विरोधी लहर से बचाने की कवायद...

आप इस बात से तो वाकिफ होंगे ही कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच गठबंधन हुआ है और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्य में सत्ता विरोधी लहर से बचाने के लिए अपनी पार्टी के कई सांसदों को टिकट नहीं देने के अपने आजमाए गए फॉर्मूले के तहत काम में व्यस्त है. 

सूत्रों की माने तो पार्टी नेतृत्व और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से स्थानीय स्तर पर कराए गए शुरुआती सर्वेक्षण में गौतम बुद्ध नगर की ग्रामीण आबादी में पार्टी के प्रति गुस्सा नजर आ रहा है और जो कि इस संसदीय क्षेत्र की कुल आबादी का 40 फीसदी है. ऐसे में भाजपा यहां से मजबूत प्रत्याशी उतारने जा रही है. 

 

US ने दी चीन को चेतावनी, कहा- अजहर पर नहीं लगा प्रतिबंध तो...

वार्ड स्तर तक बीजेपी का घोषणा पत्र जलाएंगे सीएम केजरीवाल

ममता का पीएम मोदी पर हमला, कहा- डर के शासन से निजात दिलाएगा यह लोकसभा चुनाव