फिर आ सकता है पेट्रोल-डीजल में उछाल
फिर आ सकता है पेट्रोल-डीजल में उछाल
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर यह कहा जा रहा है कि इनके दाम फिर बढ़ सकते है. गौरतलब है कि विदेशी बाजार में कच्चे तेल कि कीमतों में तेजी देखने को मिली है जिसके कारण यह अनुमान लगाया जा रहा है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जिस तरह प्रतिमाह सभी तेल कम्पनियों के द्वारा 15 तारीख को एक समीक्षा बैठक को अंजाम दिया जाता है उसी तरह इस माह की 15 तारीख को पेट्रोल और डीजल के भावों को 1 रूपये प्रति लीटर बढ़ाये जाने पर विचार किया जा सकता है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आसमान को छू रही है जिस कारण सरकारी आयल मार्केटिंग कम्पनियों की लगत में भी इजाफा हुआ है और इस इजाफे के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ाये जाने का फैसला किया जा सकता है, जिसके चलते कपंनियों ने भी पूरी तैयारी कर ली है. आंकड़ों में बात करें तो आपको बता दे कि जहाँ 1 अक्टूबर को कच्चे तेल की कीमत को 46.69 डॉलर प्रति‍ बैरल देखा गया था वहीँ इसे 9 अक्टूबर को बढ़ोतरी के साथ 50.38 डॉलर प्रति‍ बैरल पर देखा गया है.

विश्लेषकों का इस मामले में यह कहना है कि इन दिनों पेट्रोल की खपत में इजाफा हुआ है जिस कारण लगत भी बढ़ी है. गौरतलब है कि पिछली समीक्षा बैठक के दौरान भी आयल मार्केटिंग कम्पनियों ने कीमतों में 50 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -