12 साल के निचले स्तर पर क्रूड, पेट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता
12 साल के निचले स्तर पर क्रूड, पेट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता
Share:

क्रूड में लगातार गिरावट का आलम देखने को मिल रहा है, और अब बाजार से यह खबर सामने आ रही है कि क्रूड में यह गिरावट और भी बढ़ चुकी है. बताया जा रहा है कि ब्रेंट और नायमैक्स पर क्रूड का दाम 12 साल के निचले स्तर देखने को मिला है. साथ ही यह भी बताया जा रिकॉर्ड सप्लाई के साथ ही मांग में कमी के चलते भाव कम होते हुए देखे गए है. बता दे कि भाव 6 फीसदी की गिरावट के साथ 31 डॉलर पर पहुंच चुके है जोकि पिछले 12 वर्षों का सबसे निचला स्तर बना हुआ है.

इसके साथ ही अभी नायमैक्स पर क्रूड आयल 1.38 फीसदी की तेज गिरावट के साथ 32 डॉलर प्रति बैरल के भी निचे देखने को मिल रहा है तो वही यह भी बता दे कि ब्रैंट क्रूड 0.38 फीसदी की गिरावट के साथ 31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच चूका है. जबकि साथ ही बात करे कॉमैक्स की तो आपको बता दे कि यहाँ सोना गिरावट के साथ देखने को मिल रहा है.

बताया जा रहा है कि यह गिरावट पर 1,095 डॉलर प्रति औंस पर बिज़नेस कर रहा है तो वहीँ यह भी खबर सामने आ रही है कि चांदी 13.86 डॉलर प्रति औंस पर देखि जा रही है. गौरतलब है कि थोड़े समय से क्रूड में गिरावट देखने को मिल रही है और यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे पेट्रोल और डीजल भी सस्ता हो सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -