पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

Sep 06 2018 08:52 AM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली. इन दिनों तो देशभर में पेट्रोल और डीजल के भाव ने अफरा-तफरी मचा रखी है. पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार वृद्धि होती जा रही है. गुरुवार यानी 6 सितम्बर को फिर से इनकी कीमत में इजाफा देखने को मिला. देश की राजधानी दिल्ली में ही पेट्रोल के दाम 36 पैसे प्रति लीटर बढे और डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.51 प्रति लीटर और डीजल के दाम 71.55 प्रति हो गया है.

वही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करे तो यहाँ पेट्रोल का दाम 86.91 प्रति लीटर और डीजल का दाम 75.96 प्रति लीटर हो चुका है. आपको बता दें पिछले 6 दिनों से लगातार ही पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है और आज सातवें दिन भी इसकी कीमत में उछाल हुआ है. शुक्रवार की ही बात करे तो इस दिन डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी और इसकी कीमत 70.21 हो गई थी. रविवार को इसकी कीमत 70.76 रुपये प्रति लीटर थी.

आपको बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में रूपए की कीमत डॉलर के मुकाबले कमजोर है और क्रूड की बढ़ती कीमत से भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. क्रूड ऑइल की बढ़ती कीमत के कारण ही पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ती जा रही है.

सालाना 50 अरब की गैस चोरी ने बधाई इमरान खान की मुश्किलें

पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दाम इस तरह असर डालेंगे आपकी रसोई पर

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम जनता को नहीं मिल रही राहत

 

?