पेटा ने केरल सरकार से निपाह महामारी को रोकने के लिए सुअर फार्मों को बंद करने का किया आग्रह
पेटा ने केरल सरकार से निपाह महामारी को रोकने के लिए सुअर फार्मों को बंद करने का किया आग्रह
Share:

तिरुवनंतपुरम: पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने केरल सरकार से राज्य में सुअर के खेतों को बंद करने का आग्रह किया है ताकि संक्रमण और संभावित महामारी को और फैलने से रोका जा सके। यह केरल में निपाह वायरस से 12 वर्षीय बच्चे की मौत के बाद आया है, जिसने पेटा इंडिया को केरल के पशुपालन और डेयरी विकास मंत्री जे. चिंचरानी से राज्य में सुअर के खेतों को बंद करने का आग्रह करने के लिए प्रेरित किया है। 

21 सितंबर को केरल में पेटा इंडिया का अनुरोध, समूह द्वारा बर्ड फ्लू के प्रसार के लिए मांस उद्योग के लिंक के बारे में दिल्ली में एक चेतावनी बिलबोर्ड स्थापित करने के दो महीने के भीतर आता है। दिल्ली में, एक 11 वर्षीय लड़के ने जुलाई में H5N1 बर्ड फ्लू, 60 प्रतिशत मृत्यु दर के संक्रमण से जटिलताओं के कारण दम तोड़ दिया था। पेटा इंडिया वेगन फूड्स एंड न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट डॉ किरण आहूजा ने कहा "मांस उद्योग के भीड़-भाड़ वाले पशु फार्म जूनोटिक बीमारियों के लिए हॉटस्पॉट बनाते हैं। इन हत्यारे सुविधाओं को तुरंत और स्थायी रूप से बंद करने की जरूरत है, इससे पहले कि वे अधिक जीवन खर्च करें।"

पेटा इंडिया ने कहा कि विश्व पशु स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि निपाह वायरस सूअरों में अत्यधिक संक्रामक है और इसमें विनाशकारी जूनोटिक क्षमता है, जिसका अर्थ है कि यह अन्य जानवरों से मनुष्यों को संक्रमित कर सकता है।

आज महंत नरेंद्र गिरी को दी जाएगी भू-समाधी, प्रयागराज में बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

सरकार का दावा, कहा- "80.13 करोड़ से अधिक लोगों को दी जा चुकी है वैक्सीन की खुराक...."

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -