सरकार का दावा, कहा- "80.13 करोड़ से अधिक लोगों को दी जा चुकी है वैक्सीन की खुराक...."

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 80.13 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन की खुराक प्रदान की गई है। इस आपूर्ति में से, 4.52 करोड़ से अधिक शेष और अप्रयुक्त खुराक अभी भी उनके पास उपलब्ध हैं, बुधवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सूचित किया।

मंत्रालय द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से ठीक 80,13,26,335 वैक्सीन खुराक (मुफ्त चैनल) प्रदान की हैं और 48 लाख खुराक पाइपलाइन में हैं। "4,52,07,660 शेष और अप्रयुक्त वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

इसने यह भी कहा कि “कोविड -19 टीकाकरण अभियान के सार्वभौमिकरण के नए चरण में, केंद्र सरकार देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे टीकों का 75 प्रतिशत राज्यों और राज्यों को मुफ्त में खरीद और आपूर्ति करेगी। केंद्र शासित प्रदेश।" देश में टीकाकरण की गति को तेज करने के लिए 21 जून, 2021 को कोविड-19 टीकाकरण के सार्वभौमिकरण का नया चरण शुरू हुआ। इस बीच देश भर में एक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 82.65 करोड़ कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

पंजाब सुप्रीम कोर्ट पैनल का बड़ा बयान, कहा- "किसी व्यक्ति की पहचान के लिए 'दलित' नाम..."

186 दिनों के बाद गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -