इस गांव की अजीब कहानी, लड़की बन जाती लड़का
इस गांव की अजीब कहानी, लड़की बन जाती लड़का
Share:

आज हम आपको ऐसे देश की बात बताने जा रहे हैं जहाँ पर लड़ियाँ पैदा होती हैं लेकिन जब वो बड़ी होती हैं तो वो लड़का बन जाती है. जी हाँ, सुनकर हैरानी जरूर होगी लेकिन यही सच है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. आपने भी ऐसा कभी नहीं सुना होगा जैसा इस देश में हो रहा है. आइये जानते हैं आखिर क्या है इस देश का माजरा.

दरअसल, कैरिबियन का देश डोमिनिकन रिपब्लिक में एक ऐसा गाँव हैं जहाँ पर लड़कियां अगर पैदा होती हैं तो वहां पर मातम छा जाता है. इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि ये है कि यहाँ की लड़कियां 12 साल की उम्र में आकर लड़का बन जाती है. इसी के चलते यहां पर लड़कियों की कमी हो गयी है जिससे सभी गाँव वाले परेशान है. डोमिनिकन रिपब्लिक का गांव ला सेलिनास है जिसे लोग शापित भी मानते हैं और अब ये रहस्यमयी गाँव भी बन चुका है. उनका कहना है इस गांव पर एक अदृश्य शक्ति एक साया है.

बता दें, इस गांव की जनसंख्या करीब 6 हजार है और अब ये दुनियाभर में शोध का विषय बन चुका है. हर देश के लोग इस पर शोध कर रहे हैं और जानने की कोशिश कर रहे हैं. गाँव में इन्हीं बच्चों को बुरी नज़रों से देखा जाता है और उन्हें ‘ग्वेदोचे' के नाम से बुलाया जाता है. आम भाषा में इसका मतलब होता है 'किन्नर'. इसी पर डॉक्टर का कहना है कि ये बीमारी एक अनुवांशिक विकार है और इससे ग्रसित बच्चों को ‘सूडोहर्माफ्रडाइट' कहते हैं.

इस बीमारी में ऐसा होता है कि पैदा तो लड़की होती है लेकिन जैसे जैसे वो बड़ी होती है उसके अंग बदलने लगते हैं और आवाज में भी परिवर्तन आजाता है. इसी के बाद वो धीरे-धीरे लड़की लड़का बन जाती है. डॉक्टर भी अब तक इसका कोई इलाज नहीं ढूंढ पाए हैं.

एक ऐसा देश जहाँ लोग बोलते कम हैं और करते ज्यादा हैं

कीचड़ की रोटी खा रहे लोग, सहवाग ने किया वीडियो शेयर

'नीले खून' वाले जीवों का मेडिकल लैब में चूसा जा रहा खून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -