मालवा वनस्पति और रसायन प्राइवेट लिमिटेड को दी गई विकास अनुमति हुई रद्द
मालवा वनस्पति और रसायन प्राइवेट लिमिटेड को दी गई विकास अनुमति हुई रद्द
Share:

अपराध और अनियमितताओं की सत्यापित शिकायतों के बाद, कारखाने के निर्माण के लिए विवादित मालवा वनस्पति और रसायन प्राइवेट लिमिटेड को दी गई विकास अनुमति रद्द कर दी गई। अनुमति टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा दी गई थी। इस पूरी परियोजना में शहर का एक मौजूदा विधायक सीधे तौर पर शामिल है।

द डिफेक्ट फैक्ट्री लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के करीब भागीरथपुरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। यह पिछले कुछ वर्षों से विवादों में फंसा हुआ है। यहां तक कि आयकर विभाग ने कारखाने की भूमि में शामिल कुछ व्यक्तियों पर भी तलाशी अभियान चलाया। 11.484 हेक्टेयर के कुल क्षेत्रफल में से, 9.584 हेक्टेयर क्षेत्र में विकास परमिट में लगाए गए शर्तों के उल्लंघन के मद्देनजर अनुमति रद्द कर दी गई थी। 

वही इस संबंध में, टाउन एंड कंट्री इनवेस्टमेंट ऑफिस के संयुक्त निदेशक ने आदेश जारी किया है। 7 दिसंबर, 2018 को, 9.584 हेक्टेयर में कारखाने के उपयोग के लिए एक सशर्त विकास परमिट जारी किया गया था। इस संबंध में दिए गए विकास लाइसेंस के नंबर 8 की शर्त के अनुसार अनुमति अनसुनी कर दी गई थी। साथ ही, उक्त अनुमति में यह कहा गया था कि 16 नवंबर की शर्त के अनुसार सीमांकित भूमि के भूखंडों की बिक्री वैध नहीं होगी और केवल निर्मित क्षेत्र को बेचा जा सकता है और भूमि पर सार्वजनिक पार्किंग और न्यूनतम खुले स्थान की बिक्री प्रतिबंधित होगा।

पड़ोसी देश को दिवाली गिफ्ट, भारत ने बांग्लादेश को तोहफे में दिए 10 डॉग्स और 20 सैन्य घोड़े

चुनावी नतीजों पर बोलीं उमा भारती, कहा- तेजस्वी संभाल सकते हैं बिहार, लेकिन बड़ा होने के बाद

उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का निधन, दिल्ली के अस्पताल में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -