बुखार के लक्षण वाले लोगों को खुद करानी चाहिए जांच: मुख्य सचिव
बुखार के लक्षण वाले लोगों को खुद करानी चाहिए जांच: मुख्य सचिव
Share:

कल 6 मई को मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बोगलकुंता शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) के अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। अस्पतालों के दौरे के बाद उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों को निर्देश दिए और उन्हें राज्य में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में शुरू की गई कोविड आउट पेशेंट सेवाओं के कामकाज की निगरानी करने के निर्देश दिए।

विशेष निर्देश के साथ-साथ उन्होंने सभी लोगों को टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार किए बिना मेडिकल किट देकर कोरोना लक्षणों वाले सभी लोगों को इलाज भी उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि दवा लोगों को सांस फूलने से बचाएगी और अस्पताल के बिस्तरों की अधिभोग भी कम हो जाएगी। मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य केंद्र के आसपास जाकर डॉक्टरों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि केंद्र में नियमित सेवाएं दी जा रही थीं, वहीं पास के कम्युनिटी हॉल में कोरोना ओपी सेवाएं दी जा रही थीं।

हालांकि यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि मुख्य सचिव ने शहर में चल रहे फीवर सर्वे की भी समीक्षा करते हुए बुखार के लक्षणों वाले लोगों को दी जाने वाली दवाओं, स्वास्थ्य सलाह और समग्र उपचार के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा कि बुखार के लक्षणों वाले लोगों को नजदीकी अस्पताल में खुद जांच करानी चाहिए और उन्हें दी जाने वाली मुफ्त दवाओं का उपयोग करना चाहिए।

मीडिया जगत को एक और झटका, वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना से निधन

माँ की हत्या कर शव को 1000 टुकड़ों में काटा, 2 हफ़्तों तक उस मांस को खाता रहा 'नरभक्षी बेटा'

राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी के लिए चुने गए भारतीय मूल के विशेषज्ञ शंकर घोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -