अब घर बैठे देख सकते है रामलला का जन्मोत्सव
अब घर बैठे देख सकते है रामलला का जन्मोत्सव
Share:

अयोध्या: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 5000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं इस बीमारी से खुद और लोगों को बचाने के लिए महिलाओं ने एक नई प्रक्रिया शुरू कर दी है.  कोरोना वायरस से बचाव की तैयारी में देश-विदेश के करोड़ों रामभक्तों को रामनवमी (2 अप्रैल) पर बड़ा तोहफा मिल सकता है. आप घर बैठे श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य जन्मोत्सव और आरती के साक्षी बन सकते हैं. सुरक्षा कारणों से यह अवसर राममंदिर बनने से पहले मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी. लेकिन, अब ट्रस्टी, शासन-प्रशासन व सुरक्षा एजेंसियां कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लाखों भक्तों को अयोध्या में जमावड़ा रोकने के लिए दूरदर्शन से लाइव प्रसारण ही विकल्प मान रही हैं. गृह मंत्रालय से जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है. 

रामचरित मानस में गोस्वामी तुलसी दास जी कहते हैं कि नौमी तिथि मधु मास पुनीता... मध्य दिवस अति सीत न घामा... बाद में वे, भये प्रकट कृपाला दीन दयाला. से प्रभु के जन्म की आरती गाते हैं. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि प्रभु राम का जन्म वहीं हुआ था, जिसपर 1528 में बाबर के सेनापति मीरबाकी ने बाबरी मस्जिद बनवाई थी. फैसले के बाद पड़ रही पहली चैत्र रामनवमी (दो अप्रैल) में रामलला के जन्मोत्सव के समय भक्तों को शामिल होने का शुभ अवसर था. 

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसकी तैयारी भी कर रखी थी, 492 साल बाद रामलला के जन्मोत्सव में बगैर किसी बाधा के भक्तों को शामिल करना था. भोर से देर शाम तक दर्शन अवधि बढ़ाने का खाका भी बन चुका था. लाखों भक्तों में अयोध्या आने का उत्साह भी दिख रहा था. विश्व हिंदू परिषद ने भी अयोध्या के सभी मंदिरों समेत देश के पौने तीन लाख गांवों में रामोत्सव की तैयारी की थी. मगर, अब कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रामनवमी पर भक्तों की  अयोध्या में संख्या कैसे कम की जाए, इसे लेकर सरकार व प्रशासन चिंतित है.

सुदेश महतो का ऐलान, राज्यसभा में भाजपा का समर्थन करेगी AJSU

कमलनाथ को गवर्नर लालजी टंडन ने लिखा पत्र, कहा- कल कराया जाए फ्लोर टेस्ट

मध्य प्रदेश विधानसभा स्थगित होने पर भड़के गवर्नर लालजी टंडन, कहा- उचित कार्रवाई करूँगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -