अगर आपको भी है शरीर के इस ख़ास अंग पर तिल तो...
अगर आपको भी है शरीर के इस ख़ास अंग पर तिल तो...
Share:

आप ने आज तक शरीर पर होने वाले तिलों के बारे में कई बातें सुनी होगी जो कुछ गलत भी होंगी और कुछ सही भी होंगी. वहीं ज्योतिष के अनुसार माना गया है कि कुछ तिल मानव जीवन पर सकारात्मक प्रभाव रखते है और कुछ नकारात्मक. तो चलिए आज जानते है कि शरीर के किस अंग पर तिल होना शुभ माना गया है.

हथेली पर तिल :

अगर आपको हथेली के बीचो बिच तिल है तो ये सबसे बड़ा शुभ माना जाता है हालाँकि बहुत कम लोग होते है जिनकी हथेली पर तिल होता है लेकिन जिनकी हथेली पर होता है वह बेहद ही भाग्यशाली माने जाते है. ऐसे लोगो का जीवन कुशल मंगल होता है और साथ ही वह बहुत धनवान होते है.

नाक पर तिल :

जिन लोगों की नाक पर तिल होता है वे लोग तोड़े गुस्से वाले होते है लेकिन ये लोग मन के सच्चे होते है. इन लोगों को गलत बात बर्दास्त नहीं होती है, इनका व्यवहार औरो से अलग होता है. यही नहीं बल्कि ये लोग ऐसे होते है जिनकी तरफ दूसरे लोग जल्द ही आकर्षित हो जाते है.

ठोड़ी पर तिल :

जिन लोगों को ठोड़ी पर तिल होता है उसे सुबह का संकेत माना जाता है, माना गया है की इन लोगों की अपने पार्टनर से बहुत अच्छी ट्यूनिंग होती है, ये लोग हर कठिन परिस्थिति में सफल होनी की क्षमता रखते है.

पीठ पर तिल :

जिन लोगों की पीठ पर तिल होता है, वे लोग बेहद ही रोमांटिक होते है. ये लोगों घूमने फिरने का बहुत शोक रखते है और ये अपने जीवन में बहुत ही खुशहाल रहते है साथ ही इनके जीवन में उत्तम संतान सुख होता है. 

ये भी पढ़े

इलायची की मदद से मिल सकता है मनचाहा जीवनसाथी

क्यों रखा जाता है घरों में कछुआ और लांफिग बुद्धा?

मंत्र जाप में रखने वाली सावधानियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -