दिसंबर में इन जगहों पर जाना चाहते हैं लोग, पहले से करें बुकिंग
दिसंबर में इन जगहों पर जाना चाहते हैं लोग, पहले से करें बुकिंग
Share:

दिसंबर बस आने ही वाला है, और शौकीन यात्री सर्दियों की उदासी से बचने के लिए यादगार छुट्टियों की तैयारी कर रहे हैं। यदि आप इस दिसंबर में छुट्टियों की योजना बना रहे हैं, तो अब और मत सोचिए! हमने उन गर्म स्थलों की एक सूची तैयार की है जो उत्सव की खुशी और लुभावने अनुभवों का एक आदर्श मिश्रण का वादा करते हैं। इंतज़ार मत करो; तनाव-मुक्त और आनंददायक छुट्टियों के मौसम के लिए अपने टिकट और आवास पहले से बुक करें।

1. फिनलैंड के लैपलैंड में विंटर वंडरलैंड
लैपलैंड में मौसम के जादू का अनुभव करें, जहां बर्फ से ढके परिदृश्य और सांता क्लॉज़ से मिलने का मौका इंतजार कर रहा है। एक आकर्षक कांच के इग्लू में अपना प्रवास बुक करें और अविस्मरणीय दिसंबर की रात के लिए नॉर्दर्न लाइट्स देखें।

2. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में उत्सव का माहौल
बिग एप्पल में छुट्टियों की भावना से बढ़कर कुछ नहीं। रॉकफेलर सेंटर में चमकदार क्रिसमस रोशनी का आनंद लें, सेंट्रल पार्क में गाड़ी की सवारी करें और ब्रॉडवे शो देखें। याद रखें, दिसंबर के दौरान न्यूयॉर्क शहर के होटल तेजी से भर जाते हैं, इसलिए अपना स्थान जल्दी सुरक्षित कर लें।

3. बाली, इंडोनेशिया में उष्णकटिबंधीय स्वर्ग
सर्दियों की ठंड से बचें और धूप से भीगे दिसंबर का आनंद लेने के लिए बाली की ओर चलें। प्राचीन समुद्र तटों, हरे-भरे परिदृश्यों और जीवंत संस्कृति के साथ, बाली विश्राम और रोमांच का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है। एक स्वप्निल उष्णकटिबंधीय अवकाश के लिए अपने समुद्रतटीय विला को अभी सुरक्षित करें।

4. प्राग, चेक गणराज्य में क्रिसमस बाज़ार
प्राग के आकर्षक क्रिसमस बाज़ारों के उत्सवी माहौल में डूब जाएँ। पारंपरिक चेक व्यंजनों का नमूना लें, अनोखे उपहारों की खरीदारी करें और इस सुरम्य यूरोपीय शहर की आश्चर्यजनक वास्तुकला का आनंद लें। प्राग के केंद्र में एक बुटीक होटल बुक करके आरामदायक प्रवास सुनिश्चित करें।

5. एस्पेन, कोलोराडो में स्कीइंग का महाकुंभ
शीतकालीन खेल प्रेमियों के लिए एस्पेन सर्वोत्तम गंतव्य है। दिन में ढलानों पर जाएँ और रात में लक्जरी पहाड़ी लॉज में आराम करें। दिसंबर चरम स्की सीज़न है, इसलिए इसे न चूकें - अपने स्की रिज़ॉर्ट आवास को जल्दी बुक करें।

6. टोक्यो, जापान में मंत्रमुग्ध कर देने वाली रोशनी
दिसंबर के दौरान टोक्यो रोशनी की चकाचौंध में बदल जाता है। रोशनी वाली सड़कों का अन्वेषण करें, स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद लें और परंपरा और आधुनिकता के अनूठे मिश्रण का अनुभव करें। अपने टोक्यो साहसिक कार्य का अधिकतम लाभ उठाने के लिए केंद्र में स्थित एक होटल सुरक्षित करें।

7. माराकेच, मोरक्को में सांस्कृतिक आनंद
माराकेच की विदेशी सुंदरता की ओर भागें, जहां दिसंबर में ऐतिहासिक स्थलों की खोज, हलचल भरी दुकानें और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए सुखद मौसम मिलता है। एक प्रामाणिक मोरक्कन अनुभव के लिए दंगा बुक करें और खुद को शहर की समृद्ध संस्कृति में डुबो दें।

8. मालदीव में सूरज और रेत
दिसंबर की शानदार और एकांत छुट्टी के लिए मालदीव की ओर चलें। पानी के ऊपर बने बंगलों, प्राचीन मूंगा चट्टानों और फ़िरोज़ा पानी का अनुभव करें। सीमित उपलब्धता के साथ, अपने मालदीव एस्केप को पहले से बुक करके स्वर्ग में अपना स्थान सुनिश्चित करें।

9. वियना, ऑस्ट्रिया में क्रिसमस बाज़ार
वियना के क्रिसमस बाज़ार सभी के लिए एक उत्सवपूर्ण उपहार हैं। मसालेदार वाइन का आनंद लें, हस्तनिर्मित वस्तुओं का आनंद लें और शास्त्रीय संगीत की पृष्ठभूमि का आनंद लें। वियना के शीतकालीन वंडरलैंड के आकर्षण का पूरी तरह से अनुभव करने के लिए एक आरामदायक गेस्टहाउस बुक करें।

10. स्विट्जरलैंड के जर्मेट में स्की रिट्रीट
जर्मेट, अपनी प्रतिष्ठित मैटरहॉर्न पृष्ठभूमि के साथ, स्की प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। एक आकर्षक अल्पाइन शैलेट में अपना प्रवास बुक करें और आश्चर्यजनक स्विस दृश्यों से घिरी ढलानों का आनंद लें। दिसंबर की बुकिंग की भारी मांग है, इसलिए पहाड़ पर अपना स्थान सुरक्षित करें।

11. सेंटोरिनी, ग्रीस में तटीय सौंदर्य
दिसंबर में सेंटोरिनी की शांति का अनुभव करें, जहां भीड़ तितर-बितर हो गई है, जिससे आपको द्वीप की सुंदरता देखने को मिलेगी। लुभावने दृश्यों के लिए चट्टान के किनारे एक होटल बुक करें और इस ग्रीक स्वर्ग की शांति का आनंद लें।

12. जापान के क्योटो में ऐतिहासिक आकर्षण
दिसंबर में कम पर्यटकों और सुखद तापमान के साथ क्योटो की सांस्कृतिक समृद्धि की खोज करें। ऐतिहासिक मंदिरों का अन्वेषण करें, पारंपरिक उद्यानों में घूमें और प्रामाणिक जापानी व्यंजनों का आनंद लें। एक गहन अनुभव के लिए एक पारंपरिक रयोकन सुरक्षित करें।

13. ट्रोम्सो, नॉर्वे में नॉर्दर्न लाइट्स
नॉर्दर्न लाइट्स के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन के लिए, ट्रोम्सो उपयुक्त स्थान है। दिसंबर इस प्राकृतिक आश्चर्य को देखने के लिए अनुकूलतम स्थितियाँ प्रदान करता है। ऑरोरा बोरेलिस के लिए अग्रिम पंक्ति की सीट के लिए एक आरामदायक केबिन बुक करें।

14. क्रूगर नेशनल पार्क, दक्षिण अफ्रीका में वन्यजीव सफारी
क्रूगर नेशनल पार्क में सफारी के रोमांच का अनुभव करें, जहां दिसंबर में वन्यजीवों को देखने के उत्कृष्ट अवसर मिलते हैं। एक लक्ज़री सफ़ारी लॉज बुक करें और दक्षिण अफ़्रीकी झाड़ियों की अदम्य सुंदरता में डूब जाएँ।

15. बिग सुर, कैलिफोर्निया में तटीय रिट्रीट
दिसंबर में एकांतवास के लिए बिग सुर की बीहड़ सुंदरता की ओर भागें। प्रशांत महासागर के दृश्य वाला एक आरामदायक केबिन बुक करें, सुंदर तटीय ड्राइव का आनंद लें और प्रकृति की शांति के बीच तरोताजा हो जाएं।

16. पेट्रा, जॉर्डन में प्राचीन आश्चर्य
दिसंबर में प्राचीन शहर पेट्रा का अन्वेषण करें जब मौसम हल्का होता है और बाहरी अन्वेषण के लिए उपयुक्त होता है। पास के वाडी मूसा में एक होटल बुक करें और इस यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल की लुभावनी वास्तुकला को देखकर आश्चर्यचकित हो जाएँ।

17. सेशेल्स में छूट
सेशेल्स में एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग का आनंद लें, जहां सफेद रेत वाले समुद्र तट और क्रिस्टल-सा साफ पानी आकर्षित करते हैं। दिसंबर यात्रा के लिए आदर्श समय है, इसलिए अपने समुद्रतटीय विला को सुरक्षित रखें और इस एकांत द्वीप स्वर्ग में आराम करें।

18. क्रिसमस आइलैंड एडवेंचर, ऑस्ट्रेलिया
दिसंबर के अनोखे अनुभव के लिए, हिंद महासागर में क्रिसमस द्वीप पर जाएँ। एक आरामदायक इको-लॉज बुक करें और प्रसिद्ध वार्षिक लाल केकड़े प्रवास सहित द्वीप के विविध वन्य जीवन का पता लगाएं।

19. जर्मनी के नूर्नबर्ग में सनकी माहौल
नूर्नबर्ग का क्राइस्टकिंडल्समार्क जर्मनी के सबसे प्रसिद्ध क्रिसमस बाजारों में से एक है। शहर के मध्य में एक आकर्षक गेस्टहाउस बुक करें और उत्सव के माहौल में डूब जाएँ।

20. टुलम, मेक्सिको में शांत समुद्र तट
टुलम में सर्दियों की ठंड से बचें, जहां प्राचीन समुद्र तट और प्राचीन खंडहर इंतजार कर रहे हैं। इस मैक्सिकन स्वर्ग में विश्राम और अन्वेषण के एक आदर्श मिश्रण के लिए एक समुद्र तट रिज़ॉर्ट बुक करें।

दिसंबर करीब आने के साथ, यह आपके शीतकालीन अवकाश की योजना बनाने का सही समय है। चाहे आप बर्फीले परिदृश्य, उष्णकटिबंधीय पलायन, या उत्सव बाजारों की तलाश में हों, ये गंतव्य प्रत्येक यात्री के लिए कुछ न कुछ प्रदान करते हैं। सर्वोत्तम आवास सुरक्षित करने के लिए पहले से बुकिंग करना याद रखें और इस दिसंबर की छुट्टी को यादगार बनाएं!

'धर्म पर आधारित आरक्षण ख़त्म करेंगे..', तेलंगाना में अमित शाह ने किया वादा

राजनितिक पिच पर बैटिंग करने के लिए तैयार शाकिब अल हसन, लड़ेंगे 2024 का चुनाव

मस्जिद में छिपे थे हथियारबंद आतंकी, इजराइल ने बम मारकर उड़ाया, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -