राजनितिक पिच पर बैटिंग करने के लिए तैयार शाकिब अल हसन, लड़ेंगे 2024 का चुनाव
राजनितिक पिच पर बैटिंग करने के लिए तैयार शाकिब अल हसन, लड़ेंगे 2024 का चुनाव
Share:

ढाका: बांग्लादेशी क्रिकेट सुपरस्टार शाकिब अल हसन ने अगले साल 7 जनवरी को होने वाले आम चुनाव में भाग लेने के लिए सत्तारूढ़ बांग्लादेश अवामी लीग (BAL) से नामांकन की मांग करते हुए औपचारिक रूप से राजनीति में प्रवेश किया है। BAL के संयुक्त महासचिव बहाउद्दीन नसीम ने मीडिया को बताया कि शाकिब ने चुनाव में तीन निर्वाचन क्षेत्रों में लड़ने के लिए शनिवार को पार्टी से नामांकन फॉर्म लिया है। प्रमुख विपक्षी दलों द्वारा चुनावों का बहिष्कार किया जाना तय है।

वहीं, नसीम ने क्रिकेट ऑलराउंडर का स्वागत करते हुए कहा कि, "वह एक सेलिब्रिटी हैं और देश के युवाओं के बीच उनकी काफी लोकप्रियता है।" शाकिब की उम्मीदवारी की पुष्टि प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता वाले सत्तारूढ़ पार्टी संसदीय बोर्ड द्वारा की जानी है। नसीम ने कहा कि, उन्हें अपने दक्षिण-पश्चिमी गृह जिले मगुरा या राजधानी ढाका में किसी सीट पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है। हसीना ने पिछले 15 वर्षों से लगभग 170 मिलियन लोगों के दक्षिण एशियाई देश का नेतृत्व किया है और उन पर कठोरता से शासन करने का आरोप लगाया गया है। अगर विपक्ष का बहिष्कार जारी रहा तो उनका चौथी बार सत्ता में लौटना लगभग तय माना जा रहा है।

हसीना ने प्रभावशाली आर्थिक विकास की देखरेख की है, लेकिन पश्चिमी देशों ने लोकतांत्रिक गिरावट पर चिंता जताई है। विपक्ष ने उन पर पिछले दो चुनावों में वोटों में धांधली का आरोप लगाया है। दक्षिण एशिया में क्रिकेटरों के लिए राजनीति की ओर रुख करना कोई नई बात नहीं है, जहां यह खेल काफी लोकप्रिय है। हालाँकि, खेल करियर के दौरान ऐसा करना दुर्लभ है। बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा 2018 में राजनीति में शामिल हुए और उसी वर्ष सत्तारूढ़ दल से विधायक चुने गए। राजनीति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खेल छोड़ने से पहले, उन्होंने 2019 विश्व कप में बांग्लादेश का नेतृत्व किया।

बता दें कि, तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के नियमित कप्तान शाकिब वर्तमान में उंगली की चोट से जूझ रहे हैं, जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्हें विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ एक मैच के दौरान चोट लगी थी, जब उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ एक असामान्य अपील के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसके परिणामस्वरूप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार टाइम-आउट आउट हुआ था।

मस्जिद में छिपे थे हथियारबंद आतंकी, इजराइल ने बम मारकर उड़ाया, Video

'7 अक्टूबर को हमास ने नहीं, इजराइल ने ही अपने लोगों को मारा था..', फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के बयान पर क्या बोले नेतन्याहू ?

करतारपुर साहिब में बेअदबी ! गुरुद्वारा परिसर में शराब-मांस की पार्टी, नशे में नाचते दिखे पाकिस्तानी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -