दिल्ली: जहरीली गैस फैलने से बेहोश हो गए लोग!

नई दिल्ली: दिल्ली के आर के पुरम में कथित रूप से जहरीली गैस फैलने से खौफ देखने को मिला है। मिली जानकारी के तहत यहां लोगों के आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी और इसी के चलते लोगों का दावा है कि दर्जनों लोग बेहोश हो गए। लेकिन अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह अफवाह है या हकीकत।

बताया जा रहा है यह घटना बीते बुधवार रात करीब 9 बजे की है। यहाँ रहने वाले लोगों का कहना है एकता विहार के ठीक बगल में स्थित CRPF कैम्प या NSG कैम्प से जहरीली गैस छोड़ी गई। देखते ही देखते अफरा तफरी मच गई। उसके बाद लोगों को आंखो मे जलन और सांस लेने मे दिक्कत आने लगी। कुछ ही समय में लोग अपने अपने घरों से बदहवास होकर बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए और किसी को कुछ समझ मे नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है। वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस का कहना है 'एकता विहार क्षेत्र में न किसी गैस सिलेंडर में आग लगी और न ही कहीं से धुंआ निकला है। फिलहाल आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।'

इस मामले में लोगों ने बताया कि जहरीली गैस से कई लोग बेहोश हो गए जिन्हे अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। वहीँ इस मामले के बारे में सूचना मिलने पर समाजसेवी महिपाल गौतम पहुंचे जहां उन्होंने लोगों को मास्क वितरण किया ताकि इस जहरीली गैस से लोगों को सांस लेने मे दिक्कत ना हो। उसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंच गई और मौके पर दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और 6 एम्बुलेंस भी पहुंची। वहां से ही लोगों को अस्पताल ले जाया गया और अब सभी की हालत ठीक है। इसी के साथ अब स्थिति काबू में है। वहीँ केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कहना है बीते बुधवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 361 रहा। इससे एक दिन पहले यह 290 रिकॉर्ड किया गया था।

नवंबर में महंगाई ने तोड़ी कमर! गैस सिलेंडर से लेकर आटे-दाल तक इन चीजों के बढ़े दाम

दिल्ली: लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक को मारे चाकू से गोदा, जाँच में जुटी पुलिस

दिल्ली में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, वर्क फ्रॉम होम भी होगा ख़त्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -