दिल्ली में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, वर्क फ्रॉम होम भी होगा ख़त्म
दिल्ली में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, वर्क फ्रॉम होम भी होगा ख़त्म
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में इस महीने की शुरुआत से ही निरंतर बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए बंद किए गए स्कूल-कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. 29 नवंबर से दिल्ली के स्कूल-कॉलेज फिर से खोल दिए जाएंगे. प्रदूषण स्तर में मामूली कमी आने के बाद दिल्ली कैबिनेट में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए यह जानकारी दी है.

इसके साथ ही, गोपाल राय ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी कर्मचारियों के लिए दी जा रही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी 29 नवंबर से समाप्त हो जाएगी. सोमवार से सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय में जाकर काम करना होगा. दिल्ली कैबिनेट में मंत्री गोपाल राय ने जानकारी देते हुए बताया है कि, '29 नवंबर से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम समाप्त किया जा रहा है. लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही उपयोग करें.' 

वहीं,  बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदूषण के मामले पर सुनवाई करते हुए कहा है कि वायु प्रदूषण का केस बंद नहीं होगा और उसकी तरफ से अंतिम आदेश दिए जाएंगे. इस मामले की गंभीरता के मद्देनज़र केस की सुनवाई जारी रहेगी. वहीं केंद्र सरकार की तरफ से भी वायु प्रदूषण के बारे में लिखित रूप से जवाब दायर किया गया है. सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार सहित दिल्ली सरकार, हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार को प्रदूषण को कम करने के लिए पर्याप्त कदम उठाने के भी निर्देश दिए है. CJI ने कहा कि आपको पराली जलाने को रोकने के लिए प्रबंधन करना होगा. वरना ये बड़ी दिक्कत बन जाएगी.

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनेगा यूपी, एक और हवाई अड्डे की सौगात देंगे PM मोदी

क्या 'Cryptocurrency' बैन के बाद लगाया जा सकेगा पैसा? जानिए इनवेस्टर पर कितना पड़ेगा असर

सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका! कीमतों में आई इस महीने की सबसे बड़ी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -