सावन शिवरात्रि पर सतर्क रहे ये 5 राशि के जातक, नहीं तो होगा भारी नुकसान
सावन शिवरात्रि पर सतर्क रहे ये 5 राशि के जातक, नहीं तो होगा भारी नुकसान
Share:

इन दिनों महादेव का प्रिय सावन मास चल रहा है। वैसे तो ये पूरा महीना ही शिव पूजा के लिए विशेष माना गया है, लेकिन इस महीने में आने वाली कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि का महत्व सबसे ज्यादा है। इस तिथि पर मासिक शिवरात्रि का व्रत किया जाता है। इस बार सावन शिवरात्रि का व्रत 15 जुलाई, शनिवार को किया जाएगा। वही सावन शिवरात्रि के दिन 5 राशि के जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि वाद-विवाद, क्रोध, तनाव आदि से काम खराब हो सकता है. चिंता और तनाव से सेहत पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है. जीवन में चुनौ​तियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में शिव मंत्र का जाप आपके लिए कल्याणकारी हो सकता है. 

सावन शिवरात्रि 2023 राशियों पर नकारात्मक प्रभाव:-
मेष: सावन शिवरात्रि पर मेष राशि के लोग अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यवहार और भाषा पर संयम बरतें, नहीं तो किसी से वाद-विवाद हो सकता है. इस दिन चिंता की वजह से तनाव बढ़ सकता है. आत्मविश्वास और उत्साह में कमी हो सकती है. भावनात्मक रूप से मजबूत बने रहने की आवश्यकता है. ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें.

मिथुन: आपकी राशि के लोगों को सावन शिवरात्रि पर अपनी सेहत को लेकर सावधान रहना चाहिए. पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि किसी सदस्य से वाद-विवाद होने की आशंका है. फिजूलखर्च की वजह से आर्थिक स्थिति तनाव दे सकती है. चिंता एवं तनाव से मुक्ति के लिए योग और प्राणायाम कर सकते हैं. ओम नम: शिवाय कालं महाकाल कालं कृपालं ओम नम: मंत्र का जाप कल्याणकारी रहेगा.

तुला: सावन शिवरात्रि पर आपको बिजनेस में फायदा हो सकता है मगर सेहत खराब हो सकती है. बाहर का खानपान आपके लिए हानिकारक हो सकता है. योजनाएं अटकने से मन खिन्न रह सकता है. उत्साह में कमी रहेगी एवं  काम में मन नहीं लगेगा. वक़्त पर काम न होने से आत्मविश्वास कमजोर होगा. ओम नम: शिवाय मंत्र के जाप से कल्याण होगा.

वृश्चिक: आपकी राशि के लोग सावन शिवरात्रि पर कोई भी नया बिजनेस या प्रोजेक्ट का प्रारंभ न करें. बिजनेस से जुड़े लोगों को निवेश भी बहुत सोच-समझकर करना चाहिए. इस दिन आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. काम में तनाव का स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. ओम हौम ओम जूं स: मंत्र जाप से शुभ फल प्राप्त होगा.

मीन: सावन शिवरात्रि पर आप कल्पना लोक में रह सकते हैं. वास्तविक चीजों को छोड़कर आप ख्याली पुलाव बनाने में वक़्त बर्बाद करेंगे. वास्तविकता से दूरी आपको बाद में परेशान कर सकती है. हालांकि रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह दिन अच्छा कहा जा सकता है. ओम नमो शिवाय गुरु देवाय नम: मंत्र का जाप करें.

इस मंदिर में 3 बार रंग बदलता है शिवलिंग, मनचाहे जीवनसाथी की होती है प्राप्ति

अनुच्छेद 370 से किस तरह प्रभावित हुए दलित ?

महादेव ने ली थी माता पार्वती की प्रेम परीक्षा, जानिए पौराणिक कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -